रक्षाबंधन का त्योहार अब बस आने ही वाला है। इस बार स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त को ही है। तो दोनों की तैयारियां शुरू हो गई है।

जहां भाई बहनों के लिए स्पेशल गिफ्ट खरीदने में व्यस्त हैं वहीं बहनें भाई के लिए स्पेशल राखी खरीदने के साथ ही अपने लुक व फैशन को लेकर भी कन्फ्यूज्‍ड हैं।

लड़कियां कितनी भी मॉडर्न क्यों न हो पर रक्षाबंधन पर ट्रेडिशनल लुक के साथ ही कुछ नया ट्राय करना चाहती हैं। वैसे भी पारंपरिक त्योहार पर वेस्टर्न ड्रेसेस फूहड़ ही लगते हैं। वहीं ट्रेडिशनल लुक में भारतीय संस्कृति की छाप साफ दिखाई देती है।

अब लड़कियों को यह कन्फ्यूजन होता है कि आखिर ट्रेडिशनल लुक में कैसे स्मार्ट व कूल दिखा जाए।

तो आइये हम आपकी मदद करते हैं और आपको बताते हैं कि कैसे आप पारंपरिक ड्रेस में भी कमाल लग सकती हैं ...

- आप रक्षाबंधन पर सूट तो पहनना चाहती हैं पर कुछ अलग तो धोती पैंट विद क्रॉप टॉप आपके लिए बेस्ट रहेगा। प्रिंटेड क्रॉप टॉप के साथ प्लेन धोती या फिर प्रिंटेड धोती के साथ प्लेन क्रॉप टॉप ट्राय कर सकती हैं। इसमें आप कमाल दिखेंगी।

धोती पैंट सूट 
धोती पैंट सूट 

- अगर आप सुंदर भी दिखना चाहती हैं और सिंपल भी तो आपको कुछ अलग फैब्रिक व रंग अपनाना चाहिए। इसके लिए आप चिकनकारी सूट ट्राय कर सकती हैं। वैसे तो व्हाइट चिकनकारी सूट बेस्ट रहता है पर अगर आप त्योहार पर व्हाइट नहीं पहनना चाहती तो कोई चटख रंग भी पहन सकती हैं।

चिकनकारी सूट
चिकनकारी सूट

- वहीं अगर आप ज्यादा कुछ करने के चक्कर में नहीं पड़ना चाहती तो सिंपल कॉटन ड्रेस भी ले सकती हैं। इसके साथ गले में सिल्वर चोकर वगैरह पहनकर हल्का सा मेकअप कर लें। फिर देखें कैसे आपकी सादगी आपको सबसे सुंदर दिखाती है।

- अगर आप रक्षाबंधन पर कुछ ग्रैंड पहनना चाहती हैं तो आपके लिए सबसे बेस्ट है शरारा। जी हां, शरारा पहनकर आप महफिल की शान बन सकती है।

शरारा सूट 
शरारा सूट 

बस आपको सिर्फ इतना करना है कि शरारे के साथ चोली की जगह ब्रॉलेट टॉप पहनें और एक मैचिंग दुपट्टा ले लें। इसमें आपका लुक ट्रेडिशनल के साथ ही फैशनेबल भी दिखेगा और सब आपको ही देखते रह जाएंगे।

-वहीं अगर आप सूट व शरारा पहनने के चक्कर में नहीं पड़ना चाहती तो मैक्सी ड्रेस भी कैरी कर सकती हैं। इसके साथ हल्की ज्वैलरी कैरी करें और फिर देखें कमाल।

- रक्षाबंधन पर ट्रेडिशनल लुक के लिए आप अनारकली भी ट्राय कर सकती हैं क्योंकि ये सदाबहार है। अनारकली कोई भी रंग की हो आप पर अच्छी लगेगी और इसके साथ आपको हैवी ज्वैलरी कैरी करने की भी जरूरत नहीं है।

अनारकली सूट
अनारकली सूट

-फैशनेबल दिखने के साथ ही अगर आप कंफर्टेबल भी रहना चाहती हैं तो कुर्ती के साथ पटियाला ट्राय कर सकती हैं। यह आपको खूबसूरत दिखाने के साथ ही आरामदायक भी रखेगा।

गोटा पट्टी ड्रेस 
गोटा पट्टी ड्रेस 

चलिये ये तो हुई लड़कियों की बात। अब बात करते हैं महिलाओं की। महिलाएं भी ट्रेडिशनल लुक यानी साड़ी ही पहनना चाहती हैं पर उनकी भी तमन्ना होती है स्टाइलिश दिखने की। वे सोचती हैं कि साड़ी में आखिर क्या नया ट्राय किया जा सकता है।

तो आइये हम आपको बताते हैं कि साड़ी में कैसे आप ट्रेडिशनल लुक के साथ ही कुछ नए एक्सपरिमेंट करके सबसे अलग दिख सकती हैं।

- रक्षाबंधन पर आप गोटा पट्टी बॉर्डर की साड़ी पहनकर इतरा सकती हैं। जी हां, गोटा पट्टी बॉर्डर का फैशन चल रहा है और वैसे भी पूजा में गोटा पट्टी पहनना शुभ भी माना जाता है। तो आप गोटा पट्टी की साड़ी पहनकर त्योहार पर छा सकती हैं।

गोटा पट्टी साड़ी
गोटा पट्टी साड़ी

- रक्षाबंधन का त्योहार महिलाओं के लिए बेहद खास होता है तो आप इस दिन ट्रेडिशनल लुक के लिए बनारसी साड़ी भी ट्राय कर सकती हैं जिससे कि आपको अलग लुक मिले।

बनारसी साड़ी
बनारसी साड़ी

- अगर आप रक्षाबंधन पर ट्रेडिशनल लुक के साथ कुछ एक्सपरिमेंट करना चाहती हैं तो हाफ एंड हाफ साड़ी भी पहन सकती हैं। इसमें दो अलग रंग व डिजाइन होते हैं जो आपको पारंपरिक लुक के साथ फैशनेबल भी लग सकती हैं।

हाफ एंड हाफ साड़ी 
हाफ एंड हाफ साड़ी 

- टस्सर सिल्क साड़ी पहनकर भी ट्रेडिशनल के साथ सिंपल व सोबर लग सकती हैं। अगर आप ज्यादा तड़क-भड़क पसंद नहीं करती तो यह सिल्क साड़ी आपके लिए ही है।

- इन दिनों रफ्फल साड़ी का फैशन चल रहा है तो इस रक्षाबंधन आप इसे भी ट्राय कर सकती हैं। इसमें ब्लाउज हैवी हो तो बात बन जाएगी।

रफ्फल साड़ी
रफ्फल साड़ी

- रक्षाबंधन पर आप अगर साड़ी व ड्रेस से हटकर कुछ अलग पहनना चाहती हैं तो लहंगा भी ट्राय कर सकती हैं। इससे भी आपको खास ट्रेडिशनल लुक मिलेगा।

तो देखा आपने कि कैसे आप इन ड्रेसेस व साड़ियों को पहनकर रक्षाबंधन के त्योहार को स्पेशल बना सकती हैं और स्पेशल लग भी सकती हैं।