मानसून में फैशनेबल दिखने के लिए अपनाएं ये शानदार टिप्स

बारिश के ड्रेसिंग टिप्स  - Sakshi Samachar

दोस्तों बारिश का मौसम अपनी रिमझिम की फुहारें लेकर आ चुका है। इस मौसम में जहां बारिश का आनंद लेते हुए चाय और पकौड़े खाना अच्छा लगता है वहीं लड़कियों को यह चिंता सताने लगती है कि आखिर बारिश का मज़ा लेते हुए कैसे स्टाइलिश दिखा जाए।

जी हां, बारिश के मौसम में कॉलेज भी जाना होता है और आफिस भी तो वहां हम यूं ही बगैर फैशन का ध्यान रखे चले जाएं तो अच्छा नहीं लगता। साथ ही इस मौसम में हम ऐसे कपड़े भी नहीं पहन सकते जो बारिश में भीगकर खराब लगने लगे।

ऐसे में जरूरी हो जाता है कि हम मौसम का भी ध्यान रखें और फैशन का भी। तो फैशन से जुड़ी बातों पर ध्यान देकर हम इस मौसम में स्टाइलिश भी दिख सकते हैं और बारिश का मजा भी ले सकते हैं।

बारिश का मज़ा ऐसे लें 

तो दोस्तों हमें बारिश के मौसम में अपने ड्रेसेस, फुटवियर के साथ मेकअप के बारे में भी जानना होगा कि क्या करें और क्या कुछ करने से बचें।

आइये यहां ऐसी ही बातों के बारे में जानते हैं ताकि बारिश का मजा बिना किसी परेशानी के ले सकें ....

- आपको सबसे पहले तो यह जानना चाहिए कि बारिश में आपके लिए कौन सी फैब्रिक सही होगी। जो फैब्रिक आप गर्मियों में आराम से पहन लेती हैं वह बारिश में बिलकुल नहीं चल सकती।

कॉटन, लिनन व शिफॉन जैसे फैब्रिक इस मौसम में बिलकुल न पहनें क्योंकि बारिश में भीगने के बाद ये शरीर से चिपकने लगते हैं जो बिलकुल अच्छा नहीं लगता।

इस मौसम के लिए लाइक्रा, पॉलिस्टर जैसे फैब्रिक सही होते हैं। जो बारिश में भीगकर जल्दी सूख जाते हैं और आपके शरीर से भी नहीं चिपकते।

बारिश की ड्रेसिंग टिप्स 

- वहीं जिन लड़कियों को डेनिम पसंद होता है उनके लिए यह जानना जरूरी है कि बारिश के मौसम में इसे पहनने की गलती कभी नहीं करनी चाहिए।

डेनिम बारिश के लिए सही चुनाव नहीं है क्योंकि भीगने के बाद यह जल्दी सूखती नहीं और भारी भी हो जाती है।

- वहीं बारिश के मौसम में यह भी ध्यान रखना चाहिए कि जींस, मैक्सी ड्रेस, लॉंग स्कर्ट जैसे लंबाई वाले ड्रेस न पहनें क्योंकि बारिश में भीगने के बाद ऐसे कपड़े पहनकर चलना मुश्किल होता है। इसकी बजाय आप केप्री, एंकल लेंथ या फिर शॉर्ट ड्रेसेस पहनें जैसे शॉर्ट स्कर्ट, मिडी ताकि भीगकर भी आपको परेशानी न हो।

शॉंर्ट ड्रेस में ले बारिश का मजा 

- बहुत सी लड़कियों का पसंदीदा कलर व्हाइट होता है पर उन्हें यह जान लेना चाहिए कि यह कलर बारिश के मौसम के लिए तो बिलकुल सही नहीं है।

बारिश के मौसम में इस कलर पर दाग-धब्बे लग जाते हैं जो आपको शर्मिंदा करते हैं। साथ ही बाद में इन्हें निकालने के लिए भी काफी मशक्कत करनी पड़ती है। इसके लिए आप अपनी व्हाइट ड्रेसेस को इस मौसम में बाहर न ही निकालें तो बेहतर होगा।

मानसून में न करें व्हाइट ड्रेस पहनने की गलती

- वैसे आप बारिश के सुहाने मौसम में पेस्टल कलर्स के ड्रेसेस चुन सकती हैं जो बारिश में भीगने के बाद भी आपको अनकम्फर्टेबल नहीं लगवाएंगे।

- इस मौसम में आप अपनी डार्क कलर की ड्रेसेस को बाहर निकाल लें ताकि बारिश में बाहर निकलने से पहले आपको सोचना न पड़े।

- बारिश के मौसम में आप टाइट फिट कपड़े पहनने की गलती न करें क्योंकि ये कपड़े पहले ही आपके शरीर पर चिपके होते हैं और भीगकर तो ये और भद्दे लगने लगते हैं। इनकी बजाय आप ढीले कपड़े पहनें जो आपको कम्फर्टेबल फील कराएंगे।

इसे भी पढ़ें :

बनारसी और कांजीवरम साड़ियों की ऐसे करें पहचान, जानें कौन असली व कौन सी नकली

-कपड़ों के बाद बारी आती है फुटवियर की। जी हां, बारिश में फुटवियर पर भी ध्यान दिया जाना चाहिए वरना हमारा चलना तक मुश्किल हो जाता है।

बारिश के मौसम में बैली, शूज नहीं पहनना चाहिए क्योंकि इनमें पानी चला जाता है तो हमारे पैरों में तो बैक्टेरियल इन्फेक्शन होता ही है साथ ही ये जल्दी सूखते भी नहीं है। इसकी बजाय खुली चप्पलें व सैंडिल पहने जा सकते हैं।

बारिश में ऐसे हो फुटवियर

- बारिश के मौसम में हैंडबैग भी खुले या टोट के कैरी करने के बजाय लेदर के या फिर कोई अन्य वाटरप्रूफ बैग इस्तेमाल करना चाहिए जिससे कि बैग भी न भीगे और उसके अंदर की चीजें भी भीगने से बची रहें।

बारिश में हो मिनिमम मेकअप

- बारिश में आप हेयर स्टाइल पर भी ध्यान दें और टाइट के बजाय ढीले बालों का हेयर स्टाइल बनाएं। दूसरी ओर आप शॉर्ट हेयर कट भी बनवा सकती हैं।

- मेकअप मिनिमम ही करें और वहीं वाटरप्रूफ मेकअप प्रोडक्ट्स का ही इस्तेमाल करें ताकि बारिश में आपका मेकअप खराब न हो।

बारिश में ऐसा हो मेकअप

- अब बात आती है आपके छाते की तो लाइट कलर वाले छातों की बजाय डार्क कलर के फ्लोरल प्रिंट वाले छाते ले लें जो आपके स्टाइल में चार चांद लगा देंगे।

तो इस तरह आप बिना किसी समझौते के बारिश के सुहाने मौसम में स्टाइलिश लग सकती हैं।

Advertisement
Back to Top