दो दोस्तों ने जॉब छोड़ शुरू किया ऐसा ऑनलाइन बिजनेस, मिलते हैं दस हजार प्रोडक्ट

पोर्टल के संस्थापक जवाहर सिंह हैं। - Sakshi Samachar

कोच्चि: जब आप ऑनलाइन साड़ी खरीदने के ऑप्शन की तलाश करते हैं, तो आपको टॉप सुझावों में से Avishya.com मिलेगा। ऑनलाइन पोर्टल की शुरुआत हथकरघा और हैंडक्राफ्ट वस्त्रों से हुई थी। इसकी शुरुआत दो दोस्त - जवाहर सिंह और कालावनी सदगोपन ने की। कॉर्पोरेट जॉब को छोड़ने के बाद, दोनों ने अपना स्टार्ट-अप शुरू किया और जनवरी 2016 में वेबसाइट शुरू हो गई। वेबसाइट में आंध्र प्रदेश की खादी, बालूचरी, बनारसी, बांधनी साड़ियों, बंगाल से लेकर कांजीवरम, सिल्क कॉटन, ओडिशा तक के तमाम भारतीय कपड़े मौजूद हैं।

ऑनलाइन पोर्टल के संस्थापक जवाहर सिंह ने कहा ये दोनों दोस्त साल 2015 से ही एक ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म को लेकर विचार विमर्श कर रहे थे। कई बुनकरों, थोक विक्रेताओं, ब्रांडों, कुछ उद्योग विशेषज्ञों और डिजाइनरों के साथ मीटिंग के बाद व्यापक स्तर पर रिसर्च किया। हमे महसूस हुआ कि उत्कृष्ट कोटि के बुनकर और कलाकार उनके उत्पाद प्रदर्शित करने के साथ मार्केटिंग कर सकते हैं।

पोर्टल पारंपरिक ड्राप, कुर्ता, स्कर्ट, दुपट्टा, स्टोल और बहुत कुछ की कैटेगरी में 10,000 प्रोडक्ट मुहैया कराता है।

उन्होंने सोचा कि क्यों नहीं इंटरनेट पर एक ऐसा प्लेटफॉर्म तैयार किया जाय कि जो भारतीय बुनकरों, कारीगरों और शिल्पकारों द्वारा बनाए गए बेहतरीन माल को एक साथ ला सके? भारत और दुनिया भर के उपभोक्ताओं को अपने घरों में आराम से इन उत्पादों के लिए ब्राउज़िंग और खरीदारी का विकल्प क्यों नहीं दिया जा सकता है?

Avishya.com के बाजार सभी प्रमुख महानगरों, मिनी महानगरों, टियर टू और टियर थ्री शहरों में हैं। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इसकी पहुंच अमेरिका, कनाडा, ब्रिटेन, खाड़ी देशों, सिंगापुर, मलेशिया, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड तक है। पोर्टल पारंपरिक ड्राप, कुर्ता, स्कर्ट, दुपट्टा, स्टोल और बहुत कुछ की कैटेगरी में 10,000 प्रोडक्ट मुहैया कराता है।

Advertisement
Back to Top