अभिनेत्री विजया निर्मला की कांस्य प्रतिमा का अनावरण, इन हस्तियों ने दी श्रद्धांजलि 

पत्नी विजया निर्मला की कांस्य प्रतिमा का निरीक्षण करते हुए पति और अभिनेता कृष्णा - Sakshi Samachar

हैदराबाद : टॉलीवुड के वरिष्ठ अभिनेता और सुपरस्टार कृष्णा की पत्नी विजया निर्मला की पहली जयंती के अवसर उनके कांस्य प्रतिमा का अनारण किया गया। आपको बता दें कि एक अभिनेत्री और एक निर्देशिका रूप में विजया निर्मला ने फिल्मी दुनिया में एक विशेष जगह बना चुकी थी। ऐसी महान अभिनेत्री का पिछले साल 27 जून को निधन हो गया था।

इसी क्रम में गुरुवार को नानकरामगुड़ा स्थित अभिनेता कृष्णा के निवास परिसर में अभिनेत्री विजया निर्मला की पहली जयंती उत्सव भव्य रूप से मनाई गई। इस दौरान अभिनेता कृष्णा, महेश बाबू, नरेश और अन्य ने विजया निर्मला के कांस्य प्रतिमा का अनावरण किया और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

कांस्य प्रतिमा के अनावरण के दौरान उपस्थित मुरली मोहन, कृष्णमराजू दंपती और अन्य

इस कार्यक्रम में अभिनेता कृष्णमराजू दंपती, मुरली मोहन, एसवी कृष्णा रेड्डी, नम्रता, सुधीर बाबू, परुचूरि ब्रदर्स, गल्ला जयदेव. घट्टमनेनी के प्रशंसक और अन्य बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें:

सौतेले बेटे महेश बाबू से ही नहीं बल्कि सौतन से भी विजय निर्मला के थे अच्छे रिश्ते

मशहूर अभिनेत्री विजया निर्मला को ऐसे याद कर रहे हैं तेलुगु फिल्म स्टार निधन

आपको बता दें कि विजया निर्मला ने अपने करियर की शुरुआत बतौर बाल कलाकार से की थी। महज पांच साल की उम्र में साल 1950 में तमिल फिल्म 'मच्चा रेकाई' से उन्होंने एक्टिंग में अपना डेब्यू किया और इसके चार साल बाद फिल्म 'पांडुरंग महाथयाम' से उन्होंने तेलुगु फिल्म के क्षेत्र में कदम रखा।

पिता कृष्णा के साथ बेटा नरेश और महेश बाबू और अन्य 

साल 1964 में आई मलयालय फिल्म 'भार्गवी निलयम' से वह लोगों के बीच मशहूर हुईं। इसके बाद मशहूर मलयालय कलाकार प्रेम नजीर के साथ 'उद्योगस्था' में काम करने का उन्हें दोबारा मौका मिला।

एक प्रमुख महिला कलाकार के रूप में उन्होंने फिल्म 'रंगुला रत्नम' में वाणीस्त्री और अंजलि देवी के साथ तेलुगु फिल्म में डेब्यू किया। 1967 में तेलुगु फिल्म 'साक्षी' के सेट पर उनकी मुलाकात अभिनेता कृष्णा से हुई जिसके साथ उन्होंने 47 फिल्मों में काम किया और आखिरकार दोनों ने शादी कर ली। हालांकि यह उनकी दूसरी शादी थी।

विजया निर्मला ने 44 फिल्मों का निर्देशन किया। एक फिल्म निर्माता के तौर पर उन्हें शिवाजी गणेशन और रजनीकांत जैसे चर्चित कलाकारों को निर्देशित करने का सौभाग्य मिला।

नकी अन्य निर्देशकीय परियोजनाओं में 'राउडी रंगम्मा', 'सीरिमल्ले नव्वेनदी', 'बेजवाड़ा बेबुल्ली' और 'कलेक्टर विजया' सहित और भी कई फिल्में शामिल हैं।एक महिला फिल्म निर्माता द्वारा निर्देशित अधिकांश फिल्मों के लिए उनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज है।

Advertisement
Back to Top