अभिनय के साथ ही अफेयर को लेकर चर्चा में रहते हैं सुशांत, ये है इनकी नई गर्लफ्रेंड 

डिजाइन फोटो  - Sakshi Samachar

सुशांत सिंह राजपूत ने टेलीविजन जगत से अपना करियर शुरू किया था। अब वे कई फिल्मों में काम करने के बाद वर्तमान में बॉलीवुड में ज्यादा फीस लेने वाले अभिनेताओं में से एक हैं। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र धोनी की बायोपिक धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी में सुशांत ने धोनी का किरदार निभाया था। इस फिल्म ने सुशांत के करियर में चार-चांद लगा दिए। फिल्म सुपरहिट हुई और इसी के साथ संघर्ष कर रहे सुशांत सुपरस्टार बन गये।

सुशांत सिंह राजपूत का जन्म पटना, बिहार में 21 जनवरी 1986 को हुआ। उनके पिता सरकारी अधिकारी हैं। उनका परिवार सन् 2000 के शुरूआती समय में दिल्ली में बस गया। सुशांत की 4 बहनें भी हैं जिसमें से एक मीतू सिंह राज्यस्तर की क्रिकेट खिलाड़ी हैं।

सुशांत सिंह राजपूत 

सुशांत के करियर की शुरूआत बैकअप डांसर के रूप में हुई थी और उन्होंने फिल्मफेयर अवार्डस में भी कई बार डांस किया था। वहीं पर उनको सबसे पहले बालाजी टेलीफिल्मस की कास्टिंग टीम ने नोटिस किया जिसके बाद उनके करियर की शुरूआत किस देश में है मेरा दिल नामक सीरियल से हुई जिसमें उन्होंने प्रीत जुनेजा का किरदार निभाया था लेकिन जी.टी.वी. का शो पवित्र रिश्ता उनके करियर के लिए मील का पत्थर साबित हुआ।

इसके बाद वे डांस रियलिटी शो जरा नच के दिखा 2 और झलक दिखला जा 4 में भी दिखाई दिए और इसके बाद सुशांत ने फिल्मों का रूख कर लिया और काय पो चे फिल्म से अपना फिल्मी सफर शुरू किया।

अपनी पहली ही फिल्म से सबकी नजर में अपनी जगह बनाने वाले सुशांत का भी जीवन आसान नहीं रहा है। मां बाप की इच्छा के बिना उन्होंने फिल्मों को अपना करियर चुना और आज इंडस्ट्री में अपना एक अलग मुकाम स्थापित किया है।

टी वी से शुरू हुई थी अंकिता लोखंडे के साथ लव स्टोरी 

सुशांत सिंह राजपूत की जितनी चर्चा उनके अभिनय के लिए होती है उतनी ही चर्चा लव अफेयर के लिए भी होती है। अब तक उनका नाम कई अभिनेत्रियों के साथ जुड़ चुका है। टीवी धारावाहिक पवित्र रिश्ता के समय वे अपनी कोस्टार अंकिता लोखंडे के साथ 6 साल तक रिलेशनशिप में थे। दोनों कई साल तक लिव इन में भी रहे।

जैसे- जैसे सुशांत ऊंचाइयों के शिखर पर पहुंचते रहे, अपने साथ-साथ वह अपने पुराने रिश्ते पीछे छोड़ते गये। 2013 में अंकिता और सुशांत के बीच मनमुटाव की खबरें आने लगी और फिर दोनों का ब्रेकअप हो गया।

उसके बाद खबरें आईं कि फिल्म 'राब्ता' की शूटिंग के दौरान सुशांत और कृति सेनन की नजदीकियां बढ़ने लगी। दोनों साथ-साथ कई बार देखे गये। लेकिन यह रिश्ता ज्यादा दिनों तक नहीं चला।

सुशांत का कृति सेनन से भी रहा अफेयर 

फिर सुशांत सिंह राजपूत का नाम एक्ट्रेस संजना सांघी के साथ जोड़ा गया। कहते हैं फिल्म 'कीजी और मैनी' की शूटिंग के दौरान सुशांत एक्ट्रेस संजना सांघी के साथ कुछ ज्यादा ही घुलने मिलने की कोशिश कर रहे थे। जिसके चलते संजना परेशान हो गई और फिल्म की शूटिंग से कुछ दिनों के लिए दूर हो गई हैं। वहीं, ये भी माना गया कि सुशांत की इस हरकत के चलते कृति ने उनसे अलग होने का फैसला लिया।

वैसे सुशांत सिंह राजपूत की वर्तमान में गर्लफ्रेंड है रिया चक्रवर्ती। दोनों लिव इन में रह रहे हैं। सुशांत पिछले कुछ समय से रिया चक्रवर्ती के साथ उनके घर पर रहे हैं मगर सुनने में आ रहा है कि रिया को इस वजह से दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

सुशांत सिंह राजपूत की नई गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती 

दरअसल रिया जिस मकान में रहती हैं उसके ओनर को इस बात से आपत्ति है कि वे किसी के साथ रूम में रह रही हैं जबकी अपार्टमेंट के नियमों के अनुसार उसमें सिर्फ एक शख्स ही ठहर सकता है। ऐसे में कपल ने नया घर ढूंढना भी शुरू कर दिया है जहां दोनों साथ में रह सकें।

इसे भी पढ़ें :

खूबसूरती-बोल्ड अंदाज से बॉलीवुड में राज करती थी परवीन बॉबी, यूं हुई थी दर्दनाक मौत

फिल्मी कहानी से कम नहीं है जावेद अख्तर व शबाना आजमी की लव स्टोरी, ऐसा है पहली पत्नी से रिश्ता

वर्क फ्रंट की बात करें तो सुशांत की अगली फिल्म दिल बेचारा है। फिल्म में वे संजना सांघी के साथ काम करते नजर आएंगे। संजना इस फिल्म के साथ अपना बॉलीवुड डेब्यू करने जा रही हैं। फिल्म में सैफ अली खान भी अहम रोल में नजर आएंगे। फिल्म का निर्देशन मुकेश छाबड़ा करेंगे। ये मूवी, 8 मई, 2020 को रिलीज की जाएगी।

Advertisement
Back to Top