खूबसूरती-बोल्ड अंदाज से बॉलीवुड में राज करती थी परवीन बॉबी, यूं हुई थी दर्दनाक मौत 

बॉलीवुड एक्ट्रेस परवीन बॉबी  - Sakshi Samachar

फिल्मी दुनिया को यूं ही मायानगरी नहीं कहा जाता। यहां कई ऐसे सितारे भी होते हैं जो कभी तो चमकते हैं और फिर उनका अंत ऐसा होता है कि सब हक्के-बक्के रह जाते हैं। जी हां, जगमग करते ये सितारे कभी गुमनामी के अंधेरे में खो जाते हैं तो कभी तन्हाई व अवसाद इन्हें घेर लेता है।

ऐसा ही कुछ 70 के दशक ही खूबसूरत एक्ट्रेस परवीन बॉबी के साथ भी हुआ था। उन्होंने फिल्मों में कदम तो रखा था अपने बोल्ड व बिंदास अंदाज के साथ पर उनका अंत बेहद दर्दनाक हुआ। अपने अंत समय में वे बिलकुल अकेली व तन्हा थी।

परवीन बॉबी ने 70 के उस दशक में बॉलीवुड में कदम रखा था जब इंडस्ट्री में हेमा मालिनी, जीनत अमान, डिंपल कपाड़िया और रेखा जैसी एक्ट्रेसेस का जादू लोगों के सिर चढ़कर बोलता था। ऐसे समय में हवा के ताज़े झोंके की तरह परवीन ने बॉलीवुड में कदम रखा।

खूबसूरत अदाकारा परवीन बॉबी 

पर्दे पर अपनी बेपनाह ख़ूबसूरती, बोल्डनेस और बिंदास अंदाज़ से लोगों के सिर चढ़कर बोलता था इस एक्ट्रेस का जादू। परवीन की जिंदगी हमेशा ही विवादों में घिरी रही। कभी अपने लिव-इन रिलेशनशिप को लेकर वह सुर्खियों में आई तो कभी शादीशुदा शख्स के साथ मोहब्बत कर के सुर्खियां बटोरी।

परवीन बॉबी ने सालों से चली आ रही सीधी-साधी एक्ट्रेसेस की परिभाषा को बदलकर रख दिया था। 20 जनवरी 2005 को हुस्न की मल्लिका परवीन ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया। आज भले ही परवीन हमारे बीच में नहीं है लेकिन अपनी फिल्मों के जरिये वो आज भी लोगों के जेहन में जिंदा है।

बोल्ड अंदाज के लिए जानी जाती थी परवीन 

परवीन बॉबी अहमदाबाद यूनिवर्सिटी में अपनी पढ़ाई पूरी ही कर रही थीं कि तभी उनकी जिंदगी ने एक ऐसा मोड़ लिया जो उन्होंने कभी नहीं सोचा होगा। पढ़ाई के दौरान ही बॉलीवुड के प्रसिद्ध निर्माता-निर्देशक बीआर इशारा की नजर उन पर पड़ी।

कहा जाता है कि उस वक्त परवीन मिनी स्कर्ट पहनी हुई थी और उनके हाथ में सिगरेट थी। परवीन का ये अंदाज देखकर बीआर उनसे इतने प्रभावित हुए कि उन्होंने तुरंत अपनी फिल्म के लिए उन्हें साइन कर लिया।

परवीन हमेशा अपनी लव लाइक को लेकर मीडिया की हेडलाइन्स में रही। परवीन ने यूं तो कभी शादी नहीं की लेकिन उनके महेश भट्ट, कबीर बेदी और डैनी डेंजोगप्पा जैसे कई शादीशुदा पुरुषों के साथ रिश्ते रहे थे।

इन लोगों के साथ जुड़ा नाम 

परवीन और बॉलीवुड के बिग-बी अमिताभ बच्चन की भी इश्क की अफवाहें उड़ी थीं। निमार्ता-निर्देशक महेश भट्ट ने तो परवीन बॉबी की जिंदगी पर 'वो लम्हे' नामक फिल्म भी बनाई थी। कहते हैं न कि आप जितनी ऊंचाइयों पर होते हैं उतने ही आप अकेले भी होते हैं। परवीन के साथ भी कुछ ऐसा ही था। ज्यादा लाइमलाइट और सक्सेस ही परवीन की सबसे बड़ी दुश्मन बन गई थी। अपने सफलता के ऊंचाइयों पर वह मनोरोग का शिकार हो गईं थी।

बॉलीवुड में एक दौर ऐसा भी आया जब उन्होंने अमिताभ बच्चन पर आरोप लगाए थे कि वे उन्हें जान से मारना चाहते हैं। हालांकि बाद में ये साफ हो गया था कि यह सब उनकी बीमारी के वजह से था। परवीन को अपने इलाज के लिए विदेश भी जाना पड़ा था लेकिन फिर भी वह अपनी बीमारी से पूरी तरह से बाहर नहीं निकल पाईं थी। अकेलेपन ने परवीन को धीरे-धीरे अंदर से खाना शुरू कर दिया था।

महेश भट्ट के साथ लिव इन में रही थी 

कहते हैं लोग प्यार में किसी भी हद तक गुजर जाते हैं। भले ही परवीन की प्रेम कहानी पूरी नहीं हुई लेकिन उन्होंने हमेशा शिद्दत से प्यार किया। लेकिन इसी प्यार ने परवीन को हमेशा धोखा दिया। बॉलीवुड में परवीन और महेश के इश्क की खबरें भी बहुत थी। कहते हैं एक रात महेश, परवीन से गुस्सा होकर चले गए थे और परवीन उनके पीछे दौड़ीं।

इश्क में अंधी परवीन ने इस बात पर भी ध्यान नहीं दिया कि उनके शरीर पर कपड़े नहीं थे। परवीन की अपने लिए इस हद तक दीवानगी को देख महेश घर वापस लौट आए थे।

अमिताभ बच्चन के साथ जमती थी जोडी 

बेपनाह खूबसूरती की मल्लिका को कभी ऐसी मौत मिलेगी, यह किसी ने नहीं सोचा होगा। 20 जनवरी 2005 में में मुंबई स्थित उनके फ्लैट के बाहर जब तीन दिनों तक दूध और अखबार पड़े देखे तो लोगों को शक हुआ। लेकिन तब तक उनके कमरे से बदबू भी आनी शुरू हो गई थी जिसके बाद उनकी सोसायटी के लोगों ने पुलिस को फोन किया।

इसे भी पढ़ें :

फिल्मी कहानी से कम नहीं है जावेद अख्तर व शबाना आजमी की लव स्टोरी, ऐसा है पहली पत्नी से रिश्ता

आज भी ‘बैंडिट क्वीन’ के लिए जानी जाती है सीमा बिस्वास, किया था शानदार अभिनय

लोगों ने दरवाजे को खुलवाया तो सब ये देखकर हैरान रह गए कि करोड़ों दिलों में राज करने वाली और पर्दे पर धूम मचाने वाली बोल्ड गर्ल ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया था।

तो इस तरह दर्दनाक मौत की शिकार हुई थी परवीन जो कभी करोड़ों दिलों पर अपने बोल्ड अंदाज व खूबसूरती के चलते राज करती थी।

Advertisement
Back to Top