राज कपूर की आखिर हिरोइन थी जेबा बख्तियार, अपनी चार शादियों की वजह से रही चर्चा में  

जेबा बख्तियार  - Sakshi Samachar

फिल्म हिना तो आपको याद होगी जिसमें खूबसूरत पाकिस्तानी हिरोइन सबको बेहद पसंद आई थी। जी हां, यही थी जेबा बख्तियार जिसने हिना से बॉलीवुड में एंट्री की थी। जेबा का जन्म 5 नवंबर 1965 को पाकिस्तान में हुआ था, जेबा का असली नाम शाहीन था। उन्होंने लाहौर और कतार से अपनी पढ़ाई पूरी की।

पढ़ाई के बाद जेबा ने पाकिस्तान में छोटे पर्दे से अपने करियर की शुरुआत की और अनारकली में अहम रोल निभाया। अनारकली में जेबा के अभिनय को खूब सराहा गया।

जेबा बख्तियार 

इन्‍हें राज कपूर की आखिरी हिरोइन कहना भी गलत नहीं होगा। राज कपूर जेबा को फिल्‍म 'हिना' से इंट्रोड्यूस करना चाहते थे, लेकिन अचानक उनकी मृत्‍यु हो गई। उनकी मृत्‍यु के बाद फिल्‍म का निर्देशन रणधीर कपूर ने किया और हिना के तौर पर जेबा भारत में पहचानी गईं।

फिल्म हिना में ऋषि कपूर के साथ जेबा बख्तियार

इस फिल्म में ऋषि कपूर और अश्विनी भावे मुख्य भूमिका में थे। जेबा का करियर बॉलीवुड में नहीं चला था तो वो वापस पाकिस्तान चली गईं और वहां कई फिल्मों में काम किया।

फिल्म हिना में जेबा बख्तियार

जेबा बख्‍तियार ने चार बार शादियां की जिनमें सबसे पहले उन्होंने सलमान वालियानी से शादी की और उसके बाद उन्हें एक बेटी हुई और कुछ समय बाद पति से तलाक हो गया।

इसके बाद जेबा बख्‍तियार ने फेमस सिंगर अदनान सामी से शादी की और एक लड़के को जन्म दिया लेकिन दो साल बाद उनसे भी अलग हो गई।

फिल्म के एक दृश्य में संजय दत्त के साथ जेबा 

अदनान के बाद जेबा बख्‍तियार ने जावेद जाफरी से शादी की और उसके बाद सोहेल खान लेगरी से। जेबा अदनान से तलाक और उसके बाद बेटे अजान की कस्‍टडी को लेकर भी सुर्खियों में रहीं।

इसे भी पढ़ें :

खूबसूरती और अभिनय की अद्भुत मिसाल है तब्बू, पहली ही फिल्म में की थी कमाल की एक्टिंग

थिएटर के बाहर कभी झोला फैलाकर खड़े होते थे पृथ्वीराज कपूर, बर्थ डे पर जानें उनके रोचक किस्से

सुना है आजकल जेबा एक डायरेक्टर के तौर पर काम कर रही हैं और पाकिस्तान में एक्टिंग और डेली सोप डायरेक्ट कर रही हैं।

Advertisement
Back to Top