हैदराबाद : जन सेना पार्टी के अध्यक्ष और अभिनेता पवन कल्याण ने कहा कि हर मकान में मेरे भाई चिरंजीवी जैसा व्यक्ति रहा तो परीक्षा में फेल होने वाला छात्र आत्महत्या नहीं करेगा। पवन कल्याण ने रविवार को एलबी स्टेडियम में चिरंजीवी की फिल्म सैरा नरसिम्हा रेड्डी की प्री रिलीज कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर यह बात कही।

उन्होंने आगे कहा, "बचपन में हम अनेक कहानियां सुनते हैं। हर कहानी में से हम कुछ अच्छी बातें सीखते हैं। कला में वह शक्ति होती है। कला अनेक संदर्भ में अनेक तरह से हमारे पास आती है। सैरा नरसिम्हा रेड्डी फिल्म..भारत की महानता के बारे में बताती है। कभी भी भारत ने किसी भी देश पर हमला नहीं किया। विश्व की अनेक देशों ने हमारे देश पर हमला किया है। मगर हमारे देश ने कभी भी किसी देश पर हमला नहीं किया है।"

कार्यक्रम में पहुंची भीड़
कार्यक्रम में पहुंची भीड़

पवन ने कहा, "उय्यालवाडा नरसिम्हा रेड्डी जैसे व्यक्तियों का समूह ही भारत देश है। वो कैसे थे और कैसे संघर्ष किया हमें मालूम नहीं है। इतिहास के बारे में एक पुस्तक पढ़ने पर हमें उसकी जानकारी मिलती है। मगर करोड़ों लोगों को उसकी जानकारी देना हो तो इस प्रकार की फिल्म आनी चाहिए।"

यह भी पढ़ें :

सैरा नरसिम्हा रेड्डी तेलुगु भाषियों के लिए एक तोहफा : राजा मौली

अभिनेता ने आगे कहा, "इतिहास में अनेक लोगों ने मुसीबतें उठाई है। वो देश के लिए क्या किये है? अपने प्राण को क्यों त्याग दिये है? इस प्रकार की फिल्मों से ही हमें पता चलता है। भगत सिंह, आजाद, जतिन, महात्मा गांधी, पटेल, अंबेडकर जैसे अनेक महान व्यक्तियों का त्याग और देश के लिए किये गये उनके त्याग हमें प्रेरणा देती है। इसी तरह उय्यालवाडा नरसिम्हा रेड्डी का इतिहास.. यह केवल मनोरंजन के लिए निकाली गई फिल्म नहीं है। उनके त्याग के कारण आज हम ऐसे हैं। इसकी जानकारी हमें होनी चाहिए।"

सैरा नरसिम्हा रेड्डी प्री रिलीज कार्यक्रम में डांस करते कलाकार
सैरा नरसिम्हा रेड्डी प्री रिलीज कार्यक्रम में डांस करते कलाकार

उन्होंने यह भी कहा, "उय्यालवाडा नरसिम्हा रेड्डी जैसे व्यक्तियों के त्याग के कारण आज हमें इस प्रकार का लोकतंत्र मिला है। आजादी की लड़ाई में अनेक लोग शहीद हुए। देश के लिए लहु बहाया है। ऐसे महान लोगों के इतिहास पर फिल्म बनाने के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ती है। ऐसे इतिहास पर फिल्म बनाने वाले सुरेंदर रेड्डी को, अच्छी कहानी रचने वाले परुचूरी ब्रदर्स को, अच्छे डॉयलॉग लिखने वाले साईमाधव बुर्राकी को और सभी तकनीशनों को मेरी ओर से बधाई। इस फिल्म को वायस देने का मौका मिलना मेरे लिए सौभाग्य की बात है। "

सैरा नरसिम्हा रेड्डी के प्री रिलीज पर पहुंचे एसएस राजामौली
सैरा नरसिम्हा रेड्डी के प्री रिलीज पर पहुंचे एसएस राजामौली

इससे पहले पवन कल्याण ने अपने संबोधन में तेलंगाना में इंटर छात्रों की आत्महत्या का उल्लेख किया। उन्होंने बताया कि वह भी इंटर फेल छात्र रहा है। तब मैंने सोचा कि मकान में रखे हुए भाई की बंदूक से आत्महत्या कर लूं। मगर भाई नागबाबू और भाभी सुरेखा ने मिलकर भाई चिरंजीवी के पास ले गये। तब भाई चिरंजीवी ने जो बातें बताई थी। वो बातें ही आज मुझे इस मंजिल तक पहुंचाई है। चिरंजीवी जैसा व्यक्ति हर मकान में रहा तो कोई भी छात्र आत्महत्या नहीं कर पाएगा।

सैरा फिल्म की प्री रिलीज के लिए की गई तैयारी
सैरा फिल्म की प्री रिलीज के लिए की गई तैयारी