जैकलीन फर्नांडीस श्रीलंकन अदाकारा होने के साथ साथ पूर्व मॉडल, मिस श्रीलंका यूनिवर्स की विजेता हैं। वे बॉलीवुड में भी अपनी फिल्‍मों की वजह से जानी जाती हैं। पर्दे के पीछे वे सामाजिक कार्यों में भी आगे रहती हैं। वे स्‍टेज शोज में भी हिस्‍सा लेती हैं वे कई ब्रांड्स को एंडोर्स भी करती हैं।

जैकलीन फर्नांडीस का जन्‍म 11 अगस्त 1985 को श्रीलंका में हुआ। उनके पिता श्रीलंकन हैं तो वहीं उन‍की मां मलेशियन और कनाडियन का मिश्रण हैं। उनके चार भाई-बहन हैं जिसमें से वे सबसे छोटी हैं।

वे फिल्‍मों में आने से पहले टीवी शो होस्‍ट क‍रती थीं। उसके बाद वे टीवी रिपोर्टर हो गईं। उसी दौरान उन्‍हें मॉडलिंग के भी ऑफर आने लगे जिसके बाद वे फिल्‍मों की तरफ आ गईं।

जैकलीन ने आस्‍ट्रेलिया से जनसंचार में स्‍नात‍क की डिग्री प्राप्‍त की है। हिन्‍दी फिल्‍मों में करियर की शुरूआत फिल्‍म 'अलादीन' से हुई । इसके बाद उनकी कई फिल्‍में आईं। कुछ फिल्‍में चलीं, कुछ ठंडे बस्‍ते में चली गईं।

जैकलीन 
जैकलीन 

उनके काम को भी मिली जुली प्रतिक्रिया ही मिली। सलमान खान के साथ वाली फिल्म किक से उनके करियर को किक मिली और फिर उनके करियर की गाड़ी सरपट दौड़ने लगी।

इसे भी पढ़ें :

नेशनल फिल्म अवॉर्ड विनर बने आयुष्मान खुराना, उनकी एक्टिंग से जुड़ी 3 खास बातें

आइये आज उनके बर्थडे पर जानते हैं उनसे जुड़ी रोचक बातें ...

- मात्र 14 साल की उम्र में ही जैकलीन ने कुछ टीवी शोज को भी होस्‍ट किया था। उन्‍होंने सि़डनी यूनिवर्सिटी (आस्‍ट्रेलिया) से मास कम्‍यूनिकेशन की डिग्री हासिल की है।

-खूबसूरत जैकलीन वर्ष 2006 में मिस श्रीलंका यूनिवर्स रह चुकी है। वे स्‍टेज शो में भी हिस्‍सा लेती हैं।

- ग्रेजुएट पूरी करने के बाद उन्‍होंने श्रीलंका में एक टीवी रिपोर्टर के तौर पर काम किया था। उन्‍होंने स्‍पेनिश, फ्रेंच और अरेबिक भी सीखी।

फिल्म किक में सलमान खान के साथ जैकलीन फर्नांडीस 
फिल्म किक में सलमान खान के साथ जैकलीन फर्नांडीस 

-वर्ष 2011 में 'हाउसफुल 2' की शूटिंग के दौरान जैकलीन का नाम डायरेक्‍टर साजिद खान के साथ जुड़ा। दोनों की शादी की भी अटकलें लगाई जा रही थी लेकिन अचानक मई 2013 में दोनों के रास्‍ते अलग हो गये।

- जैकलीन ने इमरान हाश्मी के साथ सन् 2011 में आई फिल्म मर्डर 2 में काम किया फिल्म काफी हिट रही।

जॉन अब्राहम के साथ जैकलीन फर्नांडीस 
जॉन अब्राहम के साथ जैकलीन फर्नांडीस 

-जैकलीन फर्नांडीस ने कई सुपर हिट फिल्मों में भी काम किया है जिसमें सलमान खान के साथ किक (2014 फिल्म), रॉय जैसी फिल्मों में एक्टिंग कर चुकी है।

-डेविड धवन की निर्देशित फिल्म जुड़वा 2 में वरुण धवन तापसी पन्नू के साथ काम कर चुकी है। ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बहुत हिट रही और आगे भी जैकलीन फर्नांडीस बॉलीवुड की फिल्मों में काम करेंगी।