हैदराबाद : जैसाकि हम सब जानते हैं कि सबसे पहले विदेश में बिग ब्रदर नामक शो शुरू हुआ था। इसके बाद उसीकी तर्ज पर भारत में बिग बॉस शो की शुरुआत हुई। पहले हिंदी में फिर बंगाली में शो शुरू हुआ। फिर धीरे-धीरे दक्षिण भारत में यह शो आया।

वर्तमान में तेलुगु, तमिल, कन्नड़ और मलयालम भाषी दर्शकों में बिग बॉस का काफी क्रेज है। कन्नड़ में बिग बॉस शो के छ: सीजन पूरे हो चुके हैं, तमिल में तीसरा सीजन चल रहा है। तमिल में कमल हासन ने दो शो को शानदार तरीके से होस्ट किया और तीसरे सीजन को भी अद्भुत तरीके से वे होस्ट कर रहे हैं।

जब बात तेलुगु की आती है तो यहां बिग बॉस के पहले सीजन को एनटीआर ने होस्ट किया था। उनकी मेजबानी दर्शकों को काफी पसंद भी आई थी। दूसरे सीजन को नानी ने होस्ट किया था जो कुछ धीमी गति से आगे बढ़ा था। अब तीसरे सीजन को लेकर आए हैं नागार्जुन।

तेलुगु का सबसे लोकप्रिय रियलिटी शो बिग बॅास 3 ने रविवार को अपना तीसरा सीजन शुरू कर दिया है। टॉलीवुड किंग नागार्जुन तीसरे सीजन की मेजबानी कर रहे हैं। रात नौ बजे शुरू हुए इस शो में नागार्जुन ने शानदार एंट्री की।

घर में प्रवेश करने के साथ ही अपनी फिल्मों के गीतों पर शानदार डांस भी किया। लिविंग एरिया में बैठकर गॉसिप भी की।

इसके बाद नागार्जुन को बिग बॉस ने टास्क दिया कि वे कंटेस्टेंट का स्वागत करे। तो कंटेस्टेंट के रूप में सबसे पहले आई तीनमार सावित्री।

आइये यहां जानते हैं इन 15 कंटेस्टेंट के बारे में ....

तीनमार सावित्री 
तीनमार सावित्री 

तीनमार सावित्री

तेलंगाना में तीनमार खबरें जितनी लोकप्रिय है सावित्री (शिव ज्योति) भी उतनी ही मशहूर है। दर्शकों में सावित्रक्का के रूप में जानी जाने वाली सावित्री ने बिग बॉस के घर में सबसे पहले आई। कुछ दिनों से उनकी तीनमार खबरें नहीं आ रही है और वे अपना पूरा ध्यान सोशल मीडिया पर दे रही थी। बिग बॉस में आने के लिए ही वे सोशल मीडिया पर ध्यान केंद्रित कर रही थी।

अपनी फैन फॉलोइंग बढ़ाने के लिए फेसबुक पर लगातार एक्टिव थी। सावित्री समाचार पढ़ते हुए और मशहूर हस्तियों का साक्षात्कार करती थी और तेलंगाना की भाषा में उच्चारण करना ही उनकी ताकत बन गई। लोग उन्हें इसी रूप में पसंद करने लगे। बिग बॉस के घर में सावित्री की इसी तेलंगाना स्टाइल की भाषा का जादू दर्शकों पर चलता भी है या नहीं ये तो आने वाला समय ही बताएगा।

रवि कृष्णा
रवि कृष्णा

रवि कृष्णा

धारावाहिक अभिनेता रविकृष्णा ने बिग बॉस शो के भव्य उद्घाटन में दूसरे प्रतिभागी के रूप में सदन में प्रवेश किया। बिग बॉस टीम, जो प्रत्येक श्रेणी से प्रत्येक सेलिब्रिटी का चयन करती है, लगता है इस बार इसने धारावाहिक के कलाकारों को अधिक मौका दिया है। गत कुछ समय से धारावाहिक में हीरो का किरदार निभा रहे रवि कृष्णा ने बिग बॉस के घर में प्रवेश तो कर लिया है देखना है इन्हें दर्शक कितना पसंद करते हैं।

आशु रेड्डी
आशु रेड्डी

आशु रेड्डी

बिग बॉस के घर में तीसरे कंटेस्टेंट के तौर पर आशु रेड्डी ने प्रवेश किया। आशु डब स्माश के वीडियो से सोशल मीडिया पर धूम मचाती है, वहीं बिग बॉस के घर में वे कब तक टिकती है यह तो वक्त ही बताएगा।

जाफर
जाफर

जाफर

चौथे कंटेस्टेंट के रूप में प्रमुख एंकर जाफर ने बिग बॉस के घर में प्रवेश किया। प्रमुख समाचार चैनल पर एंकर के रूप में प्रसिद्धि पाने वाले जाफर को दर्शक काफी पसंद करते हैं। उनका बोलने का स्टाइल लोगों को पसंद आता है। देखना यह है कि यहां वे अपना जादू किस हद तक दिखा पाते हैं।

हिमजा
हिमजा

हिमजा

पांचवीं कंटेस्टेंट के तौर पर हिमजा ने बिग बॉस के घर में एंट्री की। धारावाहिक के साथ फिल्मों में भी काम करके हिमजा ने अपनी पहचान बनाई है। स्पाइडर, महानुभावुडु, उन्नदि वोक्कटे जिंदगी जैसी फिल्मों से पहचान बनाने वाली हिमजा को बिग बॉस में कितना पसंद किया जाएगा यह तो वक्त ही बताएगा।

राहुल सिप्लीगंज
राहुल सिप्लीगंज

राहुल सिप्लीगंज

छठे कंटेस्टेंट के तौर पर प्रमुख गायक राहुल सिप्लीगंज ने बिग बॉस में ग्रैंड एंट्री की। बिग बॉस के घर में आते ही उन्होंने अपने गानों से अन्य कंटेस्टेंट का दिल जीत लिया। राइजिंग स्टार के तौर पर उभर रहे राहुल अपने प्राइवेट अल्बम बनाते हैं और उनके गाने पसंद भी किये जाते हैं। देखना है यहां उनका जादू चलता भी है या नहीं।

रोहिणी
रोहिणी

रोहिणी

सातवीं कंटेस्टेंट के तौर पर अभिनेत्री रोहिणी ने बिग बॉस के घर में एंट्री की। रायलसीमा स्टाइल में डायलॉग डिलीवरी देने के लिए रोहिणी जानी जाती है। अब बिग बॉस में उनका यह स्टाइल कितना कमाल दिखाता है यह तो आने वाला समय ही बताएगा।

बाबा भास्कर
बाबा भास्कर

बाबा भास्कर

आठवें कंटेस्टेंट के तौर पर बाबा भास्कर ने बिग बॉस के घर में एंट्री की। घर में एंट्री के साथ ही उन्होंने अपनी कॉमेडी से सबको हंसा दिया। कोरियोग्राफर बाबा भास्कर की शैली सबसे अलग है। ये सेट पर भी डांस के साथ ही सबका मनोरंजन करने के लिए भी जाने जाते हैं। देखना यह है कि बिग बॉस के घर में वे कितना टिक पाते हैं।

पुनर्नवी भूपालम
पुनर्नवी भूपालम

पुनर्नवी भूपालम

बिग बॉस के घर में नौवीं कंटेस्टेंट के तौर पर पुनर्नवी भूपालम ने बिग बॉस के घर में एंट्री की। उय्याला जंपाला फिल्म में झंडुबाम (सुनीता) के रूप में उन्होंने दर्शकों का मनोरंजन किया। देखना है शो में वे दर्शकों का मन मोह पाती है या नहीं।

हेमा
हेमा

हेमा

बिग बॉस में दसवीं कंटेस्टेंट के तौर पर अभिनेत्री हेमा ने एंट्री की। हेमा की कॉमेडी टाइमिंग दर्शकों को बेहद पसंद आती है। मूवी आर्टिस्ट असोसिएशन के चुनाव के समय हेमा विवादों में आ गई थी। वे अपनी बेबाक राय देने के लिए जानी जाती है। देखना उनका यह तरीका बिग बॉस में लोगों को लुभाता है या नहीं।

अली रेजा
अली रेजा

अली रेजा

ग्यारहवें कंटेस्टेंट के तौर पर बिग बॉस के घर में जाने-माने अभिनेता अली रेजा ने एंट्री की। अली रेजा सफलता के इंतजार में जो भी रोल मिलता है उसे करते हुए आगे बढ़ने के लिए जाने जाते हैं। ध्वनि फिल्म में इन्होंने राम चरण के दोस्त का रोल निभाया था। देखना यह है कि बिग बॉस में ये दर्शकों को पसंद आते भी है या नहीं।

महेश विट्टा
महेश विट्टा

महेश विट्टा

बिग बॉस के घर में बारहवें कंटेस्टेंट के तौर पर महेश विट्टा ने एंट्री की। यूट्यूब में स्टार कॉमेडियन के तौर पर पहचाने जाने वाले महेश विट्टा ने फिल्मों में भी काम किया है और इनकी फैन फॉलोइंग भी गजब की है। देखना है यहां इनके फैन इनका साथ देकर इन्हें जिताते हैं या नहीं।

श्रीमुखी
श्रीमुखी

श्रीमुखी

बिग बॉस के घर में तेरहवीं कंटेस्टेंट के तौर पर श्रीमुखी ने एंट्री की। अपने शानदार डांस के लिए वे जानी जाती है। उनके रामुलम्मा के स्टेप्स सबको पसंद आते हैं। देखना यह है कि उनका जादू शो में चल पाता है या नहीं।

वरुण संदेश और वितिका शेरु
वरुण संदेश और वितिका शेरु

वरुण संदेश और वितिका शेरु

बिग बॉस के घर में चौदहवें और पंद्रहवें कंटेस्टेंट के तौर पर वरुण संदेश और वितिका शेरु ने एंट्री की। अब तक हमने बिग बॉस में आने के बाद जोड़ियों को बनते देखा था पर ये जोड़ी जो पति-पत्नी है, साथ में बिग बॉस के घर पहली बार आए हैं। अब ये पति-पत्नी घर में कैसे रहेंगे देखने वाली बात होगी। यह भी देखना मजेदार होगी कि दोनों खुद बिग बॉस में जीतना चाहेंगे या अपने पार्टनर को जितवाना चाहेंगे।

ये लिस्ट पहले ही सोशल मीडिया में जारी कर दी गई थी इसलिए दर्शकों के लिए कुछ नया नहीं था। स्टार मा ने अंत तक कुछ लीक नहीं करना चाहा पर ऐसा हो न सका।

देखना यह है कि यह शो कैसे आगे बढ़ता है और कौन से कंटेस्टेंट पसंद किये जाते हैं।