हैदराबाद : इतिहास में पहली बार दोनों तेलुगु भाषी राज्यों में एक हॉलीवुड की डबिंग फिल्म 'एवेंजर्स एंडगेम' 500 थिएटरों में रिलीज हो रही है। आगामी 26 अप्रैल को पूरे विश्व में रिलीज होने वाली यह फिल्म दोनों तेलुगु राज्यों के 500 थिएटरों में रिलीज होगी। अब तक इतिहास में कोई भी फिल्म तेलुगु भाषी राज्यों में इतनी थिएटरों में रिलीज नहीं हुई है।

हॉलीवुड अभिनेता रॉबर्ट डॉनी जूनियर के अभिनयन निर्मित इस फिल्म में क्रिस इवान्स, मार्क, रफालो, क्रिस हेमवर्त, स्कार्लेट जॉन्सन जैसे स्टार्स शामिल है। मार्वेल स्टुडियोस द्वारा निर्मित इस फिल्म का टायलर को अच्छा प्रतिसाद मिला है। इसके चलते दोनों तेलुगु राज्यों के 500 थिएटरों में रिलीज करने का प्लान बनाया गया।

दूसरी ओर हॉलीवुड में चर्चा है कि 'एवेंजर्स' सिरीज के तहत आने वाली यह आखिल फिल्म होगी। फिल्म 'एवेंजर्स एंडगेम' अंग्रेजी के अलावा तमिल और हिंदी में भाषा में रिलीज हो रही है।

पिछली फिल्म में थानोस अपनी शक्ति से लापता हुआ एवेंजर्स फिर कैसे आता है? थानोस को कैसे खत्म करता है। यही इस फिल्म की कहानी है।

गौरतलब है कि थानोस भूमिका को राना ने तेलुगु में डबिंग दिया है। इस फिल्म के लिए एआर रहमान द्वारा तैयार किया गया गीत को प्रशंसकों की ओर काफी प्रतिसाद मिला है।