नई दिल्ली : आज 65वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों का ऐलान किया गया। फिल्म 'न्यूटन' को सर्वश्रेष्ठ हिंदी फिल्म का राष्ट्रीय पुरस्कार दिया गया है। असमी फिल्म 'विलेज रॉकस्टार्स' को सर्वश्रेष्ठ फिल्म का राष्ट्रीय पुरस्कार दिया गया। अभिनेता पंकज त्रिपाठी को फिल्म 'न्यूटन' में अदाकारी के लिए विशेष पुरस्कार दिया गया।

श्रीदेवी को 'मॉम' के लिए मरणोपरांत सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का राष्ट्रीय पुरस्कार, बंगाली फिल्म 'नगरकीर्तन' के लिए रिद्धी सेन को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का राष्ट्रीय पुरस्कार मिला है।

मलयाली फिल्म 'भयानकम' के लिए जयाराज को सर्वेश्रेष्ठ निर्देशक का राष्ट्रीय पुरस्कार, सर्वश्रेष्ठ लोकप्रिय फिल्म का राष्ट्रीय पुरस्कार 'बाहुबली' और सर्वश्रेष्ठ हिन्दी फिल्म का पुरस्कार 'न्यूटन' को दिया गया।

यह भी पढ़ें :

‘राइजिंग स्टार 2’ के सेमीफाइनल में नजर आएंगी आलिया भट्ट

प्रधानमंत्री ने प्रियंका चोपड़ा को देश में महिलाओं, बच्चों व किशोरों के लिए दिया यह भरोसा

विनोद खन्ना को मरणोपरांत दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया गया। बेस्ट मराठी फिल्म के लिए कच्चा लिंबू, बेस्ट कोरियोग्राफी के लिए फिल्म 'टॉयलेट एक प्रेम कथा' के गाने 'गोरी तू लट्ठ मार' के लिए गणेश आचार्य, बेस्ट बैकग्राउंड स्कोर के लिए दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी की फिल्म 'मॉम' के लिए एआर रहमान को राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया।