हांगकांग : हांगकांग के मैडम तुसाद संग्रहालय में बॉलीवुड अभिनेता वरुण धवन का मोम का पुतला लगेगा। वह महात्मा गांधी, नरेंद्र मोदी और अमिताभ बच्चन के बाद चौथे भारतीय होंगे जिनका पुतला यहां लगेगा। वह 2018 की पहली तिमाही में इसका अनावरण करेंगे।

वरुण ने सोमवार को ट्वीट किया, "बहुत बड़ा सम्मान। अपने मोम के पुतले को देखने के लिए और इंतजार नहीं कर सकता। धन्यवाद।"

मैडम तुसाद की आधिकारिक वेबसाइट पर एक बयन में वरुण ने कहा, "मैडम तुसाद के साथ काम करने का अनुभव शानदार रहा। मैं हांगकांग में अपने मोम के पुतले के लिए बहुत ही उत्सुक हूं।"

मैडम तुसाद के कुशल कारीगरों की एक टीम विशेष रूप से वरुण से मिलने के लिए मुंबई पहुंची थी और एक विस्तृत बैठक की। 200 से भी अधिक माप लिए गए और टीम ने वरुण के आंख और बाल के रंग को भी मिलाया। वरुण ने भी टीम के साथ पुतले के पोज को लेकर विचार साझा किए।

मैडम तुसाद, हांगकांग की महाप्रबंधक जेनी यू ने कहा, "वरुण धवन बॉलीवुड के सबसे चहेते अभिनेताओं में से एक हैं और हम इस बॉलीवुड अभिनेता के साथ साझेदारी करके काफी प्रसन्न हैं। हांगकांग एक बहुसांस्कृतिक महानगर है जोकि हमें एक अनोखा ब्रांड बनाता है।"

यू ने कहा, "पर्यटक यहां मैडम तुसाद में हॉलीवुड, एशिया और बॉलीवुड के सितारों से मिल सकते हैं। बॉलीवुड फिल्मों की दुनिया भर में लोकप्रियता हांगकांग के लोगों को बॉलीवुड की संस्कृति के प्रति आकषिर्त कर रही है।"

यू ने कहा, "इसके अलावा, भारतीय, हांगकांग में चौथा सबसे बड़ा जातीय समूह हैं। हमें यकीन है कि वरुण का पुतला पर्यटकों के लिए एक नया अनुभव रहेगा।"