मुंबई : अपनी हालिया फिल्म 'नाम शबाना' की सफलता का जश्न मना रहे अभिनेता मनोज बाजपेयी की चाहत है कि उनके गृह राज्य बिहार की राजधानी पटना में एक फिल्म संस्थान हो।

व्हिस्टलिंग वूड इंटरनेशनल के मौके पर गुरुवार को अभिनेता ने कहा, "मैं पटना में बड़े फिल्म संस्थान होने की आशा करता हूं। यहां कई बच्चे हैं, जो आर्थिक स्थिति के कारण शहर से बाहर नहीं जा पाते। इस प्रकार यदि वे राज्य में इस तरह का कोई संस्थान पाते हैं, तब उन्हें अन्य पाठ्यक्रमों को नहीं करना होगा और अपने दिमाग को परेशान नहीं करना होगा।"

दो बार के राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार विजेता अभिनेता ने कहा, "इस दुनिया में एक इंजीनियर, कारोबारी या अन्य कुछ होने के मुकाबले, अभिनेता होना ज्यादा कठिन है।"

हाल ही में रिलीज हुई फिल्म 'नाम शबाना' में अपने दमदार अभिनय के लिए अभिनेता ने प्रशंसा पाई है। इस फिल्म में तापसी पन्नू और अक्षय कुमार भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं। उन्होंने इस फिल्म में अभिनेत्री तापसी के अभिनय की तारीफ की। मनोज ने कहा कि वह फिल्म की सफलता से काफी खुश हैं।

'सत्या फिल्म' के अभिनेता ने कहा कि महिला प्रधान फिल्मों के निर्माता इस तरह की फिल्में करने से नहीं डरते हैं।

मनोज से उनकी अगली फिल्म के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि नीरज पांडे के साथ वे एक फिल्म 'ऐय्यारी' कर रहे हैं। इस फिल्म में अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा भी काम कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि नीरज पांडे निर्देशित यह फिल्म अगले महीने रिलीज होगी।