मुंबई : राज ठाकरे के अपने स्टैंड से पीछे हटने से फिल्म 'ऐ दिल है मुश्किल' की रिलीज का रास्ता अब साफ हो गया। महाराष्ट्र नव निर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस से मिलने के बाद कहा कि वह अब इस फिल्म के खिलाफ धरना-प्रदर्शन नहीं करेंगे और उन्हें फिल्म की रिलीज से कोई आपत्ति नहीं हैं। उन्हें करण जौहर का प्रस्ताव मंजूर है जिसमें उन्होंने कहा था कि आगे वह अपनी फिल्मों में पाकिस्तानी कलाकारों को लेंगे। इसका मतलब साफ है कि फिल्म अब तय समय पर रिलीज होगी।

उरी हमले के बाद भारत-पाक सीमा पर बढ़ा तनाव बॉलीवुड के गलियारों में भी पहुंच गया था। विवाद इस हद तक गहरा गया कि अब दोनों देशों में कलाकारों के काम करने पर रोक लगाने के फर्मान तक जारी किए जा रहे है। इस मुद्दे को सुलझाने के लिए फिल्म निर्माता-निर्देशक करण जौहर ने हाल ही में गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की थी। उसके बाद शनिवार बॉलीवुड के कई सेलिब्रेटी के साथ वो महाराष्ट्र मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस से मिलने पहुंचे। इस बैठक में राज ठाकरे भी मौजूद थे।

इस मौके पर करण जौहर ने कहा कि वह फिल्म के पहले एक वीडियो चलाएंगे जिसमें शहीदों को श्रद्धांजलि दी जाएगी। ऐ दिल है मुश्किल' की रिलीज को लेकर काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। कारण यह है इस फिल्म में पाकिस्तानी कलाकार फवाद खान ने काम किया।