बीजिंग/नई दिल्ली : रेडमी सीरीज की सफलता और खासतौर से भारतीय बाजार में मिली सफलता को देखते हुए चीनी हैंडसेट निर्माता श्याओमी ने रेडमी को स्वतंत्र ब्रांड बनाने की घोषणा की है। श्याओमी की किफायती रेडमी और रेडमी नोट सीरीज कंपनी के अबतक के सबसे लोकप्रिय फोन हैं।

कंपनी ने कहा कि रेडमी को श्याओमी की सहयोगी कंपनी बनाया जाएगा। रेडमी ब्रांड को पहली बार कंपनी ने साल 2013 के जुलाई में बजट स्मार्टफोन खंड में लांच किया था। अब यह रियलमी की तरह ही अलग कंपनी होगी।

गिजमो चाइना ने कंपनी के संस्थापक ली जून के हवाले से कहा, "श्याओमी ने 'रेडमी' को स्वतंत्र ब्रांड बनाने की घोषणा की है। नए ब्रांड को चीन में 10 जनवरी को लांच किया जाएगा, जहां इस ब्रांड का पहला स्मार्टफोन 48 मेगापिक्सल के कैमरा सेंसर के साथ लांच किया जाएगा।"

यह भी पढ़ें :

‘भारतीय उद्यम करते हैं रोजाना 2.8 लाख साइबर खतरों का सामना’

रिपोर्ट में खुलासा : 82 फीसदी स्टार्टअप्स को नहीं मिला स्टार्टअप इंडिया का लाभ

लियो के हवाले से चीन की माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट वेइबो पर कहा गया, "रेडमी ब्रांड वैल्यू फॉर मनी किफायती डिवाइस पर केंद्रित है, जबकि मी ब्रांड का फोकस हाई एंड डिवाइसों पर है। साथ ही रेडमी डिवाइसेज प्राथमिक तौर पर ई-कॉमर्स प्लेटफार्म के माध्यम से बेची जाती है, जबकि मी डिवाइसों का जोर ई-कॉमर्स पर नहीं है।"

-आईएएनएस