हैदराबाद : राजन्ना सिरीसिल्ला निर्वाचन क्षेत्र से मंत्री के टी तारक रामाराव ने अपने निटकतम प्रतिद्वंदी कांग्रेस के उम्मादवार के के महेंदर रेड्डी को 13,771 वोटों से हराया। जबकि महेंदर रेड्डी को 3,331 वोट मिले है। इनके अलावा इस निर्वाचन क्षेत्र में बीजेपी की ओर से मल्लगारी नरसा गौड़ और बीएलएफ की ओर से कुरपाटी रमेश ने भी अपना नामांकनपत्र भरा था।

राजन्ना सिरिसिल्ला नाम का जिला हथकरघा और बुनाई के लिए काफी मशहूर है। उपलब्ध आंकड़ों के मुताबिक इसी जिले से अत्यधिक लोग खाड़ी देशों में काम करने के लिए जाते हैं। दक्षिण काशी के नाम से प्रसिद्ध वेमुलवाड़ा राजराजेश्वरी मंदिर इसी जिले में है। जिले में मानेरु नदी प्रवाहित होती है और इसी पर अपर मानेरू और मिड मानेरु के नाम से दो परियोजनाओं का निर्मण किया गया है।

इसे भी पढ़ें :

“तेलंगाना में सरकार बनाने के लिए खुले हैं सभी विकल्प”, ओवैसी का कांग्रेस को जवाब

ऐसा है मुख्यमंत्री KCR का राजयोग, जानिए क्या बोलते हैं सितारे

ज्ञानपीठ पुरस्कार ग्रहिता स्व. सी. नारायण रेड्डी का जन्म इसी जिले में हुआ था। सिरिसिल्ला जिला तेलंगाना राज्य का पहला खुले में शौचमुक्त जिला (ODF) है। देश के प्रमुख विशेषज्ञ सी. एच. हनुमंत राव इसी जिले के रहने वाले थे। जिले में कुल मतदाताओं की संख्या 4,07,521 हैं जिसमें पुरुष 1,98,100 और महिलाएं 2,09,418 हैं।