हैदराबाद : निर्वाचन आयोग ने बताया कि तेलंगाना विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों के मतगणना की सभी तैयारियां पूरी कर ली है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी रजत कुमार ने मीडिया को बताया कि तेलंगाना के 31 जिलों में 43 मतदान केंद्र स्थापित किये गये है। हैदराबाद को छोड़कर प्रदेश के 31 जिलों में एक-एक मतदान केंद्र स्थापित किये गये हैं।

रजत कुमार ने बताया कि कुल 2,379 राउंडों में मतगणना की जाएगी। सबसे अधिक राउंड (42) मतगणना शेरिलिंगमपल्ली और सबसे कम राउंड (15) बेल्लमपल्ली होगी। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि दोपहर एक बजे तक पूरे परिणाम घोषित हो जाएंगे

रजत कुमार ने बताया कि हैदराबाद के 15 निर्वाचन क्षेत्रों के लिए सबसे अधिक 13 मतदान केंद्र स्थापित किए गए है। आपको बता दें कि पिछले 7 दिसंबर को तेलंगाना विधानसभा के तेलंगाना में 119 विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों के लिए चुनाव हुए थे। उन्होंने बताया कि स्ट्रांगरूम की चाभियां बाह्य पर्यवेक्षकों के पास होती हैं और एहतियात के तौर पर राजनीतिक दल भी इस पर निगाह रखे हुए हैं। मतगणना सुबह आठ बजे शुरू होगी।

इसे भी पढ़ें :

“तेलंगाना में सरकार बनाने के लिए खुले हैं सभी विकल्प”, ओवैसी का कांग्रेस को जवाब

ऐसा है मुख्यमंत्री KCR का राजयोग, जानिए क्या बोलते हैं सितारे

उन्होंने यह भी बताया कि सभी मतदान केंद्रों के पास निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है। यह निषेधाज्ञा मंगलवार को सुबह 6 से 12 दिसंबर को सुबह 6 बजे तक लागू रहेगी। मतगणना के चलते प्रदेश के सभी शराब की दुकानें और रेस्टोरेंट्स बंद रहेंगे। इसके अलावा जिन शिक्षण संस्थाओं में मतगणना हो रही है उन सभी शिक्षण संस्थाओं को छुट्टी घोषित कर दी गई है।

रजत कुमार ने बताया कि किसी भी मतगणना केंद्र के पास 5 से अधिक लोगों को एक साथ रहने पर मना कर दिया गया है। साथ ही मतदान केंद्र पास लाठी, झंडे और हथियार रखने पर प्रतिबंध है।