प्यार जिंदगी का वह खूबसूरत एहसास होता है जिसे शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता। इसे सिर्फ महसूस किया जा सकता है और प्यार भरे दिल एक-दूसरे के साथ जब होते हैं तो सब कुछ भुलाकर बस एक-दूसरे को बिना कुछ कहे खो से जाते हैं।

वेलेंटाइन डे प्यार का दिन होता है और हर प्रेमी-प्रेमिका को इसका इंतजार होता है। जहां 14 फरवरी को कई प्रेमी युगल शादी के बंधन में बंधकर अपने प्यार को सार्थक करते हैं वहीं कई इस दिन साथी से अपने प्यार का इजहार करते हैं।

हर कोई चाहता है कि प्यार को समर्पित यह दिन यानी वेलेंटाइन डे खास तरीके से मनाए जिससे कि यह दिन यादगार बन जाए और ताउम्र याद रहे।

जहां कुछ लोग इस दिन की तैयारी पहले से कर लेते हैं वहीं कई लोगों को समझ में ही नहीं आता कि इस दिन क्या कुछ खास किया जाए। अगर आपकी भी यही हालत है तो हम आपकी मदद कर देते हैं और आपको बताते हैं कि आप वेलेंटाइन डे को खास बनाने के लिए क्या कुछ कर सकते हैं...

- देखा जाए तो वेलेंटाइन डे की शुरुआत तो 14 फरवरी की सुबह से ही होती है पर अगर आप स्पेशल करना चाहते हैं तो साथी को रात 12 बजे ही विश कर दें फिर देखें कैसे उनके चेहरे पर चमक आती है कि आपने उन्हें स्पेशल फील कराया।

सोशल मीडिया के सौजन्य से 
सोशल मीडिया के सौजन्य से 

- वेलेंटाइन डे खास होता है तो आप इस दिन अपने साथी को गुलाब के लाल फूलों का गुलदस्ता जो आपके प्यार को उन तक पहुंचाएगा, दे सकते हैं और साथ ही उसके साथ प्यारा सा शेर भी लिख सकते हैं और प्यार का इजहार भी कर सकते हैं।

- अगर आप फूल एक साथ न दें तो अलग-अलग फूलों के साथ प्यार भरे मैसेज भी दे सकते हैं और इस तरह आपका प्यार उन तक पहुंचेगा और फिर देखें कैसे दौड़ती है आपकी प्यार की गाड़ी।

- आप अपने साथी तक अपना प्यार और भी कई प्यारे तरीकों से पहुंचा सकते हैं। जी हां, आप दोनों की कुछ प्‍यार भरी पुरानी फोटो को इकट्ठा कर लें और उन्‍हें प्‍यारे से अंदाज में किसी कार्ड के अंदर चिपका दें। यहां आप चाहें तो हर फोटो के नीचे प्‍यार भरा संदेश भी लिख सकते हैं। आपका प्‍यार जब आपके इस अंदाज को देखेगा तो खुशी से झूम उठेगा।

सोशल मीडिया के सौजन्य से 
सोशल मीडिया के सौजन्य से 

-इस खास दिन पर अगर आपका कहीं बाहर जाने का प्‍लान है तो करें ये कि अलग-अलग जगह पर अलग-अलग चीजों और तरीकों से अपने प्‍यार का इजहार करें। अपने वेलेंटाइन को इस बात का एहसास दिलाएं कि वह आपके लिए कितना ज्‍यादा खास है। आप दोनों के बीच प्‍यार कितना मजबूत है।

-ये तरीका है तो काफी पुराना लेकिन काम पूरा करता है। आप अपने प्यार को पार्क के किसी खाली कोने में ले जाकर एकांत में अपने दिल की बात कह सकते हैं। पुराना ही सही पर फूलों के बीच आपके प्यार का फूल भी खिल सकता है।

-इन सबमें भी अगर आप कुछ प्‍लान चुन नहीं पा रहे हैं तो घर पर ही कुछ खास करें। इस क्रम में आप घर पर दोनों के लिए प्यारी सी पार्टी अरेंज करें। दोनों का साथ प्यार को मजबूत करेगा और इसी दौरान आप उन्हें एहसास कराते रहें कि वो आपके जीवन में क्या मायने रखते हैं।

सोशल मीडिया के सौजन्य से 
सोशल मीडिया के सौजन्य से 

-अपने पार्टनर के साथ रोमांटिक मूवी देखने जाएं और इंटरवल के दौरान जब वो मूवी में दिखाए गए रोमांस की खुमारी में डूबे हो तभी उन्हें प्रपोज कर दें। याद रखिए प्रपोज करने का ये तरीका काफी असरदार है।

-पार्टनर को प्रपोज करने का ये आइडिया भी काफी खास है। आप अपने साथी को उस स्थान पर ले जाएं, जहां आपकी और उसकी पहली मुलाकात हुई थी। उसके बाद उसे प्रपोज करें जिससे वो जगह और आपका प्रपोज करने का तरीका आपका साथी ताउम्र नहीं भुला पाएगा।

सोशल मीडिया के सौजन्य से 
सोशल मीडिया के सौजन्य से 

- कैंडल लाइट डिनर का आइडिया जितना पुराना है उतना ही असरदार भी है। रोमांस के माहौल में मोमबत्तियों की रोशनी नए रंग बिखेर देती है। इन रंगों के बीच ही अचानक मोमबत्तियां बुझाकर अगर आप रोमांटिक गानों की हल्की आवाज में प्रपोज करेंगे तो पार्टनर के दिल को छू लेगा।

इसे भी पढ़ें :

Valentine Day 2020: इस दिन पार्टनर को देंगे राशि अनुसार गिफ्ट तो चल पड़ेगी प्यार की गाड़ी

Valentine Day 2020: इस खास दिन करना है पार्टनर को इंप्रेस तो यूं चूज करें अपने लिए खास ड्रेस

तो देखा आपने कितने कमाल के है ये आइडिया। बस अब ये आप पर है कि आप किसे चुनते हैं।