Valentine Special: रोज डे पर पार्टनर को अपनी राशि अनुसार दें गुलाब, बन जाएगी बात  

डिजाइन फोटो  - Sakshi Samachar

प्रेम का पर्व वेलेंटाइन डे आने ही वाला है और इस खास दिन का हर प्यार करने वाले को इंतजार रहता है। यही वह दिन है जब वह अपनी भावनाओं का इजहार खुलकर अपने प्रिय से करता है। वैसे तो वेलेंटाइन डे 14 फरवरी को होता है पर वेलेंटाइन वीक 7 फरवरी को ही रोज डे के साथ शुरू हो जाती है। इस दिन प्रेमी गुलाब देकर अपने पार्टनर से प्यार का इजहार करते हैं।

गुलाब उनकी भावनाओं को बड़े खूबसूरत अंदाज में प्रिय तक पहुंचाने का काम करता है। वैसे अगर आपको एक बार में सीधा 'आई लव यू' कहना है तो लाल गुलाब देना सबसे अच्छा होता है।

वेलेंटाइन डे के खास मौके पर गुलाब का फूल उसी प्रकार महत्व रखता है जैसे- होली में रंग और दीपावली में दीपक। इसका कारण यही है कि इस दिन सभी प्रेमी अपने प्रेम का इजहार गुलाब का फूल देकर ही करना चाहते हैं।

यहां आपके लिए यह जानना बेहद जरूरी होता है कि गुलाब कई रंग के होते हैं और रंगों के अनुरूप इनका मतलब भी अलग-अलग होता है। वहीं आपको यह जानकर हैरानी होगी कि अगर आप अपने प्रिय की राशि के अनुसार उन्हें गुलाब देंगे तो उनको ज्यादा खुशी होगी और आपके प्यार की गाड़ी बगैर ब्रेक के चल पड़ेगी ...

तो आइये यहां जानते हैं कि किस राशि के प्रिय को किस रंग का गुलाब दिया जाए ...

मेष और वृश्चिक राशि :

सबसे पहले तो यह जान लें कि लाल गुलाब प्यार का प्रतीक होता है, यह मंगल की राशि मेष और वृश्चिक वालों को काफी पसंद आता है। तो इन राशि वालों को लाल गुलाब ही दें।

तुला और वृषभ :

पर्पल रंग का गुलाब तुला या वृषभ राशि के लोगों को काफी पसंद होता है क्योंकि यह पहली नजर में प्यार का प्रतीक होता है। वैसे सफेद रंग का गुलाब भी इन्हें अच्छा लगता है।

कन्या और मिथुन राशि :

हरे रंग का गुलाब नयापन, खुशी और प्रचुरता का प्रतीक होता होता है जो कन्या और मिथुन राशि वालों को आकर्षित करता है।

कर्क राशि :

सफेद गुलाब शाश्वत प्रेम और दिल की सच्चाई को बयान करता है जो कर्क राशि के व्यक्तियों को काफी भाता है।

सिंह राशि :

लैवेंडर कलर का गुलाब गहरे प्यार का प्रतीक होता है जो सिंह राशि के व्यक्तियों को काफी पसंद आता है।

मकर और कुंभ राशि :

अपने जीवन में प्यार को गहराई चाहते हैं तो लाल गुलाब देना सबसे अच्छा है।

धनु और मीन राशि :

पीला गुलाब खुशी और दोस्ती का प्रतीक होता है जो गुरु की राशि धनु और मीन वालों को काफी भाता है क्योंकि उनकी प्रकृति गंभीर और ज्ञानियों वाली होती है।

तो देखा आपने कि किस तरह अलग-अलग रंग के गुलाब राशि के हिसाब से किसे भाता है और किसे नहीं। तो अब आप इन बातों को ध्यान में रखें और अपने प्रिय को उसी रंग का गुलाब दें।

Advertisement
Back to Top