मनचाहा जीवनसाथी पाने के लिए सोमवार को ऐसे करें भोलेनाथ की पूजा, चढ़ाएं ये खास फूल   

डिजाइन फोटो  - Sakshi Samachar

हर कोई चाहता है कि उसका जीवन सुख-शांति से भरा हो और उसे अपने जीवन में ऐसा जीवनसाथी मिले जो उसे समझे, उसकी केयर करे और ढेर सारा प्यार भी करे। सब ऐसा चाहते हैं पर सबको ऐसा साथी मिल नहीं पाता।

आखिर क्या कुछ किया जाए जिससे कि मनचाहा साथी मिले और जीवन की बगिया खिल जाए। वहीं ज्योतिषशास्त्र में कहा जाता है कि अगर सोमवार के दिन भगवान शिव-शंकर की पूजा की जाए और कुछेक उपाय किये जाए तो मनचाहे साथी का वरदान मिल जाता है।

सोशल मीडिया के सौजन्य से 

भोलेनाथ को चढ़ाएं ये खास फूल

सोमवार को पूरे विधि-विधान से भगवान शंकर की पूजा करनी चाहिए। उन्हें जल के साथ ही कच्चा दूध चढ़ाना चाहिए। कहते हैं कि शिवजी को बेला के फूल बहुत पसंद होते हैं इस कारण से अगर आप अपने लिए सुन्दर और सुशील जीवनसाथी की कामना रखते हैं तो आपको सुबह नहाने के बाद किसी शिवमंदिर में तांबे या पीतल के लोटे में गंगा जल यदि गंगा जल उपलब्ध न हो तो शुद्ध जल और बेला के कम से कम पांच फूल डाल कर शिवलिंग पर चढ़ाना चाहिए।

सोशल मीडिया के सौजन्य से 

जी हाँ, ध्यान रहे जल चढ़ाते वक़्त ॐ नमः शिवाय मन्त्र का जाप अवश्य करें और एक ही धार में शिवजी का अभिषके करें। इसी के साथ ध्यान रखें कि जल चढ़ाते समय जल की धारा टूटना अच्छा नहीं होता है और अगर गंगा जल उपलब्ध न हो तो शुद्ध जल में कुछ बूंदें गंगा जल मिलाकर भी प्रयोग कर सकते हैं।

सोशल मीडिया के सौजन्य से 

इसे भी पढ़ें :

षटतिला एकादशी पर करेंगे ये खास उपाय तो भगवान विष्णु के साथ प्रसन्न होंगी मां लक्ष्मी

सेहत के साथ ही भाग्य भी संवार सकती है कालीमिर्च, आजमाएं ये खास उपाय

तो देखा आपने कितना आसान सा उपाय है। वैसे भी भगवान शंकर भाव के भूखे होते हैं तो अगर आप सच्चे मन से इतना भर कर दें तो आपको सच्चा व मनचाहा जीवनसाथी मिल जाएगा।

Advertisement
Back to Top