भाई-बहन का खास त्योहार रक्षाबंधन आ रहा है। जैसाकि सब जानते ही हैं रक्षाबंधन इस बार 15 अगस्त को है। भाई-बहन का रिश्ता बेहद खास होता है। दोनों न एक दूसरे के बगैर रह सकते हैं और न ही एक दूसरे से लड़े बगैर उनका दिन गुजरता है।

वहीं रक्षाबंधन का इंतजार दोनों को ही होता है। बहन भाई को सबसे बेस्ट राखी बांधना चाहती है तो भाई उसे सबसे अच्छा गिफ्ट देना चाहता है। वहीं अक्सर भाई गिफ्ट के मामले में कन्फ्यूज रहते हैं।

वे सबसे अच्छा गिफ्ट देना तो चाहते हैं पर उनकी समझ में नहीं आता कि आखिर क्या दें जिससे कि बहन खुश हो जाए। बहन की खुशी के लिए भाई कुछ भी कर गुजरता है।

तो आइये हम आपका कन्फ्यूजन दूर करते हैं और आपको आइडिया देते हैं कि अपनी बहन को आप क्या कुछ गिफ्ट में दे सकते हैं ...

रक्षाबंधन 
रक्षाबंधन 

- बचपन से ही भाई अपनी बहन को चॉकलेट देते आए हैं। वहीं लड़कियों को चॉकलेट पसंद भी होती है। तो आप बचपन में बहन को जहां एक दो चॉकलेट देकर मना लेते थे वहीं अब आप उसको उसकी पसंद की चॉकलेट का डिब्बा दे सकते हैं।

इससे होगा यह कि चॉकलेट देखकर वह खुश तो होगी ही साथ ही उसे बचपन के सुनहरे दिनों की याद भी आ जाएगी। तो हुआ न ये बेहतरीन गिफ्ट जो आप दोनों का खोया बचपन भी लौटा देगा।

रक्षाबंधन 
रक्षाबंधन 

- सब जानते हैं कि लड़कियों को ज्वैलरी पसंद होती है। तो आप रक्षाबंधन पर अपना बजट के हिसाब से अपनी बहन के लिए ज्वैलरी भी ले सकते हैं।

अगर आपका बजट ज्यादा है तो सोने व डायमंड की ज्वैलरी ले सकते हैं वरना आजकल कम कीमत में आर्टिफिशियल ज्वैलरी भी मिलती है। आप अपने हिसाब से ले सकते हैं। वैसे भी आपकी बहन के लिए कीमत से ज्यादा आपके प्यार की परवाह होगी।

राखी गिफ्ट
राखी गिफ्ट

- वैसे आप रक्षाबंधन से पहले इस बात पर गौर करें कि आपकी बहन की जरूरत क्या है। जरूरत को ध्यान में रखकर ही उसके लिए गिफ्य खरीदेंगे तो बेहतर होगा।

- आप अपनी बहन को ब्रांडेड हैंडबैग दे सकते हैं, अगर वह आफिस जाती है तो उसे लैपटॉप बैग दे सकते हैं या फिर उसको फोन का कवर भी दे सकते हैं। वहीं अगर आप चाहें तो नया फोन भी लेकर दे सकते हैं।

-अगर आपकी बहन भावुक है तो आप उसे अपने और उसके बचपन की फोटोस को इकट्ठा करके, कोलाज बनाकर भी गिफ्ट दे सकते हैं।

रक्षाबंधन
रक्षाबंधन

आपका ऐसा करना उसे बेहद अच्छा लगेगा, वह जान जाएगी कि आपके दिल में उसके लिए कितना प्यार है। उसकी मुस्कान आपके दिल को सुकून पहुंचाएगी।

- वहीं आजकल डिजिटल जमाना है तो आप अपनी बहन को उसका नाम लिखवाकर टी-शर्ट दे सकते हैं, कॉफी मग पर उसका नाम लिखवाकर या फिर आप दोनों की फोटो कॉफी मग पर लगवाकर दे सकते हैं। इससे भी वह खुश होगी।

राखी गिफ्ट
राखी गिफ्ट

-आप अपनी बहन को ड्रेस या फिर साड़ी जो भी वह पहनती हो वह दे सकते हैं। वह उसे बहुत संभालकर रखेगी और गर्व से पहनेगी कि भाई ने दिलाई है।

इसे भी पढ़ें :

रक्षाबंधन पर यूं आप ट्रेडिशनल लुक कैरी करके भी दिख सकती हैं स्टाइलिश

- अगर आपकी बहन को मेकअप पसंद है तो आप उसे कॉस्मेटिक्स भी दे सकते हैं। या फिर आप उसे पूरा मेकअप बॉक्स भी दे सकते हैं जिसे देखकर वह बहुत खुश होगी।

- अगर आपकी बहन को स्पीकर या फिर हेडफोन पसंद है तो आप इन चीजों को भी उसे गिफ्ट में दे सकते हैं।

तो दोस्तों हमने तो आपको इतने सारे आइडिया दे दिये, अब ये आप पर निर्भर है कि आप अपनी बहन के लिए क्या गिफ्ट लेते हैं। वैसे रक्षाबंधन में अब कुछ ही दिन बचे हैं तो आप सोच लीजिये कि आपको क्या लेना है और उसकी खरीदारी भी समय पर कर लेंगे तो बेहतर होगा।