जानें कबसे हुई फ्रेंडशिप डे की शुरुआत, इस बार कुछ यूं दोस्तों के नाम करें ये खास दिन  

कॉंसेप्ट फोटो  - Sakshi Samachar

दोस्तों हम सब जानते हैं कि दोस्ती के बगैर जिंदगी कुछ नहीं और जिंदगी में दोस्त हो तो सब कुछ आसान हो जाता है। तो ऐसे ही दोस्तों के नाम है फ्रेंडशिप डे। फ्रेंडशिप डे पर दोस्तों के साथ अपने दोस्ती के खास पल याद किये जाते हैं। बचपन को फिर से जिया जाता है सब कुछ भूलकर।

ऐसे में सहज ही यह सवाल उठता है कि आखिर फ्रेंडशिप डे की शुरुआत कैसे हुई।

तो यहां जान लीजिये कि फ्रेंडशिप डे की शुरुआत 1935 में अमेरिका से हुई थी। अगस्त के पहले रविवार को अमेरिकी सरकार ने एक व्यक्ति को मार दिया था। उसकी याद और गम में उसके एक दोस्त ने आत्महत्या कर ली।

उसी दिन से सरकार ने अगस्त के पहले रविवार को फ्रेंडशिप डे के रूप में मनाने का निर्णय लिया। तब से इस दिन को हम दोस्तों के लिए मनाते आ रहे हैं।

फ्रेंडशिप बैंड 

देखा जाए तो दोस्तों से दोस्ती निभाने के लिए तो उम्र भी कम पड़ती है पर अगस्त का पहला रविवार दोस्तों के नाम होता है। दोस्तों के साथ आप अपने सारे गम भुलाकर एंजॉय करिये। फिर देखिये कैसे जिंदगी में सब कुछ आसान हो जाता है।

अगर आपके मन में कोई आइडिया नहीं आ रहा है कि कैसे दोस्तों के साथ इस दिन को यादगार बनाया जाए तो आइये हम आपकी मदद करते हैं।

- वैसे भी रविवार का दिन छुट्टी का होता है तो इस बार आप फ्रेंडशिप डे को यादगार बनाने के लिए पूरे दोस्तों की टोली लेकर कहीं आउटिंग पर जा सकते हैं। दोस्तों के साथ घूमने का मजा ही कुछ और होता है।

कॉंसेप्ट फोटो 

- अगर आप दोस्तों के साथ कहीं दूर नहीं जा सकते तो पिकनिक पर जाइये या फिर कोई पसंदीदा मूवी देखने का प्लान भी कर सकते हैं।

- बचपन के दोस्तों से अगर आप बहुत दिनों से नहीं मिले हैं तो इस फ्रेंडशिप डे पर गेट टुगेदर प्लान करे, पूरा दिन दोस्तों के साथ बिताएं। देखें फिर क्या कमाल होता है, आप खुद में एक नई ऊर्जा का संचार महसूस करेंगे।

- खास दोस्तों को यादगार गिफ्ट भी दे सकते हैं। दोस्तों के साथ वाली फोटो कलेक्ट कीजिये और एक बड़ा सा कोलाज बनाकर उसे गिफ्ट दे सकते हैं।

इसे भी पढ़ें :

नाग पंचमी 2019 : 5 अगस्त को शुभ योग में मनेगी नाग पंचमी, ये है पूजा के शुभ मुहूर्त

- दोस्तों को स्पेशल फील करवाने के लिए उन्हें फ्रेंडशिप बैंड बांधें, अपनी फीलिंग उन तक पहुंचाने के लिए कोई प्यारा सा संदेश लिखकर ग्रीटिंग कार्ड दें, विश करें तो उनके साथ आपको भी अच्छा लगेगा।

- दोस्त कहीं दूर है तो उससे फोन पर बात करें। यादें ताजा हो जाएंगी। उसे आपके पास होने का अहसास होगा और आपको भी वह दूर नहीं लगेगा।

तो देखा आपने कि कैसे आप फ्रेंडशिप डे पर अपने दोस्त को स्पेशल फील करवाकर खुद भी अच्छा फील कर सकते हैं। चलिये देर किस बात की इस फ्रेंडशिप डे ये आइडिया अपनाकर फ्रेंडशिप डे को यादगार बनाइये।

Advertisement
Back to Top