नई दिल्ली : क्या आपने कभी किसी ऐसी जगह के बारे में सुना है, जहां सिर्फ और सिर्फ महिलाएं ही जा सकती हैं। जी, हां यहां पुरुषों का जाना पूरी तरह से मना है। यही नहीं यहां महिलाओं का ही राज चलता है। इस जगह का नाम सुपरशी आइलैंड है।

सुपरशी आइलैंड

सुपरसी आइलैंड फिनलैंड के बाल्टिक सी के पास स्थित है। इस आइलैंड को इसी साल खोला जा रहा है। 8.47 एकड़ में फैले इस आइलैंड को अमेरिका की एक कारोबारी महिला क्रिस्टीना रॉथ ने खरीदा था।

सुपरशी स्थापित करने का उद्देश्य

आपको बता दें कि इसकी मालिक क्रिस्टीना रॉथ एक ऐसी जगह की तलाश में थीं, जहां महिलाएं आराम से छुट्टियां बिता सकें। जहां उन्हें किसी भी तरह की कोई दिक्कत न हो। उनका कहना है कि इस आइलैंड में महिलाओं को फिटनेस, न्यूट्रीशन और वो सभी चीजें मिलेंगी, जो उन्हें रोज की भाग-दौड़ भरी जिंदगी में नहीं मिल पाती हैं। इस जगह को महिलाओं के छुट्टियां बिताने और मौज-मस्ती के लिए स्थापित किया गया है।

सुपरशी आइलैंड में रिजॉर्ट

सुपरशी आइलैंड में एक रिजॉर्ट है, जिसे बनाने का काम अभी चल रहा है। इस रिजॉर्ट में 4 केबिन होंगे और इन केबिन्स में आराम से 10 महिलाएं रह सकेंगी।

रिजॉर्ट में सुविधाएं

रिजॉर्ट में स्पा, सौना बाथ सहित कई अन्य सुविधाएं मिलेंगी। सभी केबिन पूरी तरह से स्वास्थ्य पर फोकस करके बनाए जा रहे हैं। इसमें एक केबिन की कीमत दो लाख रुपये से लेकर चार लाख रुपये तक रहेगी, जिसमें महिलाएं पांच दिन तक आराम के पल बिता सकती हैं।

कैसे जाएं सुपरशी आइलैंड

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस आइलैंड पर जाने के लिए टिकट बुक करने से पहले महिलाओं को इसकी स्वीकृति लेनी होगी। इतना ही नहीं स्वीकृति के लिए सबसे पहले स्काइप के जरिए उन्हें इंटरव्यू देना होगा।

न्यूयॉर्क पोस्ट की खबर के मुताबिक, क्रिस्टीना रॉथ ने कहा कि मुझे मर्दों से किसी तरह की कोई नफरत नहीं है। आगे जाकर यह आइलैंड मर्दों के लिए भी खुल सकता है, लेकिन फिलहाल यह सिर्फ और सिर्फ महिलाओं के लिए खोला गया है।