नई दिल्ली: फादर्स डे आगामी 16 जून रविवार को है। लिहाजा आप अपने पिता को कुछ उपहार देने के लिए अभी से प्लान कर सकते हैं। बता दें हर साल जून के दूसरे हफ्ते में फादर्स डे मनाने की परंपरा है।

हम सब के जीवन में पिता की बड़ी अहमियत होती है। मां की लाड़ के आगे कई बार पिता की झिड़की हमें सही रास्ता चुनने में मदद करती है। लिहाजा हमारे जीवन में पिता का होना बड़े सौभाग्य की बात है।

फादर्स डे के दिन बच्चों की ख्वाहिश होती है कि वे अपने पिता के दिल में जगह बना सकें। हम आपको यहां कुछ गिफ्ट्स सुझा रहे हैं। जिसे फादर्ज डे के दिन देकर आप पिता की आंखों के तारे बन सकते हैं।

यह भी पढ़ें:

YSR हमारे बीच हैं और रहेंगे, फादर्स डे पर YS जगन की बधाई

खुद की कलात्मकता का करें इस्तेमाल:

आम तौर पर बाजार में गिफ्ट्स की भरमार होती है। अगर आप में कोई हुनर है तो उसके इस्तेमाल से आप पिता के लिए कोई गिफ्ट तैयार कर सकते हैं। अगर पेंटिंग अच्छी कर लेते हैं तो पिता के साथ बिताए कुछ अनमोल पलों को कैनवस पर उकेर सकते हैं। या फिर अगर आपकी दिलचस्पी म्यूजिक में हो तो पिता को डेडिकेट करते हुए कोई गाना रिकॉर्ड कर उन्हें भेंट कर सकते हैं। वास्तव में ये आपके पिता के लिए अनमोल गिफ्ट साबित होगा। जो वर्षों तक उनके दिल के करीब रह पाएगा।

पिता की इच्छा पूरी कर उन्हें दे उपहार

अगर आपके पिता ने आपके लिए कोई लंबी इच्छा पाल रखी हो। तो ये मौका है कि आप उस इच्छा को पूरी करके उन्हें सरप्राइज गिफ्ट दें। पिता की इच्छा आपकी पढ़ाई लिखाई से जुड़ी हो सकती है। या फिर पिता ने किसी काम के लिए आपको लंबे समय बोल रखा हो और आप समयाभाव के कारण वो कर नहीं पा रहे हों। तो आपके लिए रविवार तक का मौका है। इसे निबटाकर फादर्स डे के दिन आप पिता को सूचित करें, वे बेहद खुश होंगे।

पापा के वक्त का रखें ख्याल, करें ये गिफ्ट

आपके पापा वक्त के बारे पाबंद हैं तो उन्हें आप अच्छी सी घड़ी भेंट कर सकते हैं। आपको पता है कि पिता के पास पहले से ही घड़ी है। फिर भी वे बच्चों के पसंद को नजरअंदाज नहीं करेंगे। सही मौके पर वे आपकी घड़ी को बड़े लाड़ से पहनेंगे और खुश होंगे।

कम दाम में ये गिफ्ट हो सकता है कारगर

आपके पिता चाय पीने के शौकीन हो सकते हैं। ऐसे में चाय का कप और प्याला आप उन्हें गिफ्ट कर सकते हैं। जाहिर है जब भी शाम में सुकून के वक्त वे चाय की चुस्की ले रहे होंगे। उन्हें आप बेहद करीब आएंगे। स्पेशल टी ब्लेंड्स और टी वरायटीज गिफ्ट में आप दे सकते हैं। इन दिनों चायपत्ती की कई वरायटी भी मार्केट में है। आप चाहें तो आप अपने पिता को उनकी पसंद के फ्लेवर वाली चायपत्ती भी गिफ्ट कर सकते हैं।

गिफ्ट के जरिए पापा के तनाव को कर सकते हैं कम

अक्सर आपके पिता बिजनेस और दफ्तर की वजह से तनाव महसूस करते हैं। घर की जिम्मेदारियां कई बार उन्हें बोझिल बना देती है। उनके स्ट्रेस को कम करने के लिए आप उनके लिए रिलैक्सिंग स्पा के कूपन्स गिफ्ट कर सकते हैं। चाहें तो आप उन्हें अरोमा ऑइल डिफ्यूजर भी उपहार के तौर पर दे सकते हैं। इस तरह के गिफ्ट आपको ऑनलाइन आसानी से उपलब्ध होंगे।

वेकेशन ट्रिप की टिकटें गिफ्ट के तौर पर

अगर आपके पापा को घूमने फिरने का शौक है तो आप उन्हें सरप्राइज के तौर पर किसी खास जगह की टिकटें गिफ्ट कर सकते हैं। आपके बजट के मुताबिक ये टिकटें फ्लाइट या ट्रेन की हो सकती है। उनकी यात्रा की सहूलियत के मुताबिक ब्रीफकेस और अन्य साजो सामान भी आप उन्हें दे सकते हैं।