नई दिल्ली : देशभर के तमाम मीडिया संस्थानों ने अपने एग्जिट पोल के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दूसरी पारी की संभावना जताई है। ज्यादातर चैनल्स के एग्जिट पोल ने एनडीए और पीएम मोदी के वापसी के संकेत दिए हैं, जबकि कांग्रेस और राहुल गांधी को खाली हाथ ही दिखाया गया है। बावजूद इसके अभी मतगणना में दो दिन का समय है। ज्योतिषों का मानना है कि सितारों की चाल कभी भी बदल सकती है।

ज्योतिषों का मानना है कि कई बार एग्जिट पोल गलत भी साबित हुए हैं। अंक ज्योतिष के मुताबिक अगर मतगणना 23 तारीख को 12 बजे से पहले खत्म हो जाती है तो पीएम मोदी को इसका फायदा मिलेगा, लेकिन जैसे ही 24 तारीख लगेगी और मतगणना होती रही तो ग्रह राहुल गांधी के पक्ष में हैं। इस परिस्थिति में यह कहना मुश्किल है कि एग्जिट पोल एकदम सही ही साबित होंगे।

क्या कहता है अंक ज्योतिष

ज्योतिषाचार्य लोकेशानंद के अनुसार, 23 मई को सुबह शुरू हो रही मतगणना भाग्यांक के आधार पर नरेंद्र मोदी और एनडीए के पक्ष में है। मतगणना के दिन 23 का पूर्णांक 5 है। 5 अंक नरेंद्र मोदी की जन्मतिथि 17-09-1950 के अनुसार, उनका भाग्यांक है। जन्मांक 8 और भाग्यांक 5 है। इस तरह यदि मतगणना 23 को शुरू होकर रात 12 तक पूरी हो जाती है तो इसका फायदा नरेंद्र मोदी और भाजपा को होगा।

राहुल गांधी के लिए 24 तारीख है शुभ

इस बार वीवीपैट की गिनती के कारण पहले से अनुमान लगाया जा रहा था कि मतगणना में देरी होगी। अगर ऐसा रहा तो हो सकता है राजनीतिक पंडितों की भविष्यवाणी गलत साबित हो। ज्योतिषाचार्य के मुताबिक, मतगणना लंबी चलती है और यह 24 तारीख में प्रवेश करती है तो इसका सीधा फायदा राहुल गांधी और विपक्ष को मिलेगा।

यह भी पढ़ें :

चंद्रबाबू नायडू की शिवसेना ने उड़ाई खिल्ली, कहा- ‘उत्साह बना रहे’

जानिए एग्जिट पोल के बाद क्या बोले भाजपा और कांग्रेस के नेता !

अंक ज्योतिष के अनुसार, राहुल गांधी की जन्मतिथि 19-06-1970 है। उनका जन्मांक 1 और भाग्यांक 6 है। 24 तारीख का पूर्णांक 6 बनता है। इस तरह राहुल गांधी का भाग्यांक 6 है। कहा जा रहा है कि 23 तारीख को शुरुआत तो पीएम नरेंद्र मोदी के लिए अच्छी होगी, लेकिन जैसे-जैसे देर होती जाएगी, राहुल गांधी के लिए यह फायदेमंद साबित हो सकता है।