वैसे तो वेलेंटाइन वीक का हर दिन अपने में खास है, लेकिन 7वां दिन इसलिए कुछ अलग है क्योंकि इस दिन पूरी दुनिया को भूलाकर लवर्स एक-दूसरे में खो जाते हैं। इसे किस डे कहते हैं।

किस (चुंबन) प्यार की अभिव्यक्ति का एक ऐसा तरीका है, जो आपके पार्टनर के रोम-रोम को खिला देता है। यह एक ऐसा अनुभव है, जो कभी न भूलने वाला अहसास देता है। तो हम आपको बताते हैं कि कैसे इस वेलेंडाइन डे से पहले किस डे को आप बनाएं अपने और अपने पार्टनर के लिए खास..

किस से पहले इन बातों का रखें ख्याल

जब आप अपने लव वन से मिलने जा रहे हैं तो जल्दबाजी कैसी। इसलिए मिलते ही किस करने की कोशिश बिल्कुल न करें, हो सकता है यह आपका गलत प्रभाव छोड़े। पहले दोनों सहज हो जाएं। एक-दूसरे से बातों ही बातों में थोड़ा खुलें फिर अंत में किस करें। या फिर कुछ दिन रुकें।

पहली मुलाकात में ही किस

अगर इस वेलेंटाइन वीक में आप अपने लव वन से आज पहली बार मिल रहे हैं और मिलते ही दोनों किस करते हैं तो समझिए कि आप-दोनों एक-दूसरे के लिए ही बने हैं। इस मुलाकात का भरपूर मजा लीजिए और एक-दूसरे को खास महसूस कराएं।

यह भी पढ़ें :

Promise Day 2019 : इन गानों के जरिए करें पार्टनर से प्रॉमिस, बन जाएगी बात

Valentine Week 2019 : जानिए किस राशि की लड़कियां होती हैं बेस्ट गर्लफ्रेंड, देंगी जिंदगीभर साथ

तो समझे कुछ गड़बड़ है

अगर आप अपने लवर से दो-तीन बार मिल चुके हैं और आपके बीच किस जैसा कुछ नहीं है तो जरूर सोचना पड़ेगा। हो सकता है सामने वाला आपमें दिलचस्पी नहीं ले रहा हो। इसलिए किस डे पर प्रेमी को किस कर जरूर जताएं अपनी प्यार भरी भावनाएं।

...इससे बेहतर और कुछ नहीं

गुडबाय किस के बारे में कम ही लोग जानते हैं। जब आपकी मुलाकात खत्म हो जाए तो जाते वक्त किस करना सबसे बेहतर होता है। यह अहसास आपको लंबे समय तक याद रहता है। पहली बार किस का यह अनुभव आप नहीं भूल सकते।

कैसे करें किस

किस सिर्फ शारीरिक अनुभूति के लिए नहीं बल्कि भावनात्मक रूप से जुड़ने का तरीका है। इसलिए पहला किस जितना खास होगा, आपका रिश्ता उतना ही मजबूत रहेगा। पहले किस के दौरान ड्राई किस किया जाए तो बेहतर होगा, इसके अलावा बंद मुंह से बिना जीभ टच कि‍ए किस करने से यह मैसेज जाता है कि आप अपने साथी की बहुत परवाह करते हैं। हां याद रखें पहला किस ज्यादा लंबा न हो। बाद में आप कितना भी लंबा किस कर सकते हैं।