छिंदवाड़ा : मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ ने मंगलवार को यहां कहा कि छिंदवाड़ा देश का इकलौता ऐसा जिला है, जहां का सांसद, सातों विधायक, मुख्यमंत्री कांग्रेस का है। उन्होंने कहा कि यही नहीं पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष भी यहीं से है।

छिंदवाड़ा जिले के परासिया क्षेत्र के कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए नकुलनाथ ने कहा, "छिदवाड़ा देश का अकेला ऐसा जिला है, जहां सातों विधानसभा सीटों से कांग्रेस के विधायक हैं, सांसद कांग्रेस से है, मुख्यमंत्री छिदवाड़ा के हैं और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भी छिदवाड़ा के हैं। इतना ही नहीं निकट भविष्य मे छिदवाड़ा में एक ऐसा घर होगा, जहां पिता-पुत्र एक साथ अपने-अपने प्रचार पर निकलेंगे और एक-दूसरे को वोट भी देंगे।"

छिंदवाड़ा लोकसभा सीट: कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ संभालेंगे पिता की विरासत

नकुलनाथ का इशारा खुद के लोकसभा चुनाव लड़ने और कमलनाथ के विधानसभा चुनाव लड़ने को लेकर था। नकुलनाथ ने आगे कहा, "छिदवाड़ा कमलनाथ की पहली पसंद, पहली प्राथमिकता में रहा है। वह चाहे किसी भी पद पर पहुंच जाएं, अपनी कर्मभूमि से कभी अलग नहीं हो सकते।"

आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा की योजना का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, "भाजपा का पहला लक्ष्य छिदवाड़ा को घेरना है। इसलिए वे तरह-तरह से गुमराह करने की राजनीति करेंगे, जिससे हमें सतर्क रहना होगा।"

कार्यक्रम से पहले नकुलनाथ ने कोसमी हनुमान मंदिर में जाकर पूजा-अर्चना की और जिले व प्रदेश के कल्याण के लिए हनुमानजी से आशीर्वाद मांगा, और उसके बाद चांदामेटा पहुंचकर जारी मुख्यमंत्री क्रिकेट कप प्रतियोगिता में खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया।