प्रेमी जोड़े अपने प्यार का इजहार करने के लिए टेडी डे का भी सहारा लेते हैं। वेलेंटाइन वीक के चौथे दिन टेडी डे पर प्रेमी अपनी प्रेमिका को टेडीबियर गिफ्ट कर अपने प्यार का इजहार करते हैं। कई युवा अपने प्यार का इजहार करने के लिए इस टेडी डे का इंतजार करते हैं। ऐसे तो प्यार का इजहार करने के कई तरीके और मौके होते हैं, लेकिन टेडी डे कुछ स्पेशल है, जिस दिन प्रेमी जोड़े खासकर आकर्षक टेडीबियर भेंट कर दिल की बात अपने प्यार के सामने रखना पसंद करते हैं।

कॉंसेप्ट फोटो 
कॉंसेप्ट फोटो 

शहर की लगभग सभी गिफ्ट गैलरीज पर टेडीबियर खरीदते दिखे। खास कर युवाओं का कहना है कि टेडीबियर भेंट कर प्यार का इजहार करना काफी अच्छा होता है। गिफ्ट गैलरीज में इस बार टेडीबियर 100 रुपये से लेकर चार से पांच हजार रुपये तक बिक रहे हैं और युवा अपने बजट और पसंद के मुताबिक ही टेडी खरीदते दिखे। विभिन्न ब्रांडों के टेडीबियर बाजार में मिल रहे हैं।

कॉंसेप्ट फोटो 
कॉंसेप्ट फोटो 

तरह-तरह के टेडीबियर

सभी जानते हैं कि खिलौने खास तौर पर सॉफ्ट टॉय में टेडीबियर बच्चों व युवाओं को काफी पसंद आते हैं। बाजार में छोटे टेडी से लेकर बड़े साइज के टेडी भी मौजूद हैं। प्यार का रंग लाल होता है और लाल रंग के टेडी लोग काफी पसंद करते हैं। हार्ट लिए टेडी और बॉस्केट टेडी भी युवाओं के खास पसंद होते हैं। टेडीकप, टेडी कुशन, टेडी डायरी की भी मांग है।

कॉंसेप्ट फोटो 
कॉंसेप्ट फोटो 

टेडी डे केवल प्रेमी-प्रेमिका ही नहीं बल्कि रिश्तेदारों में भी आज के दिन टेडी भेंट किया जाता है। शनिवार को जहां बहन, भाई और मम्मी ने बच्चों के लिए टेडी खरीदा, वहीं सहेलियां भी एक-दूसरे के लिए टेडी खरीदती नजर आईं।

कॉंसेप्ट फोटो 
कॉंसेप्ट फोटो 

स्कूल में बच्चे भी एक-दूसरे को उपहार स्वरूप टेडी भेंट करते हैं। हर उम्र के लोग टेडी डे पर अपने प्यार, करीबियों और बच्चों को गिफ्ट में टेडीबियर गिफ्ट करने के लिए दुकानों पर जाते हैं।