हैदराबाद : वेलेंटाइन वीक आज से शुरू हो रहा है, जो कि 14 फरवरी तक चलेगा। ये पूरा हफ्ता बस प्यार करने वालों के नाम रहेगा। कपल्स इस दिन को खास बनाने के लिए एक-दूसरे को हर नए दिन कुछ न कुछ तोहफे देना चाहेंगे। आज रोज़ डे है। इस दिन कपल्स एक दूसरे को गुलाब का फूल देते हैं। इसलिए आपको ये जानना चाहिए कि कौन सा गुलाब किसे दिया जाना चाहिए।

लेवेंडर रंग के गुलाब
लेवेंडर रंग के गुलाब

लेवेंडर रंग के गुलाब : आप उसे दे सकते हैं जिसे देखते ही आपको उससे पहली नजर में प्‍यार हो गया हो। लेवेंडर रोज़ देना इस बात को भी जाहिर करता है कि आप किसी स्पेशल के साथ अपनी फ्रेंडशिप को आगे बढ़ाना चाह रहे हैं।

पीले रंग के गुलाब
पीले रंग के गुलाब

पीले रंग का गुलाब : इस रंग के गुलाब को दोस्‍ती का प्रतीक माना जाता है। जो कोई आपका खास दोस्‍त हो उसे दे सकते हैं या जिससे दोस्‍ती करना चाहते हैं उसे दें। वैसे आज से कुछ साल पहले पीला गुलाब जलन की भावना जाहिर करता था लेकिन आज इसे दोस्ती, हैप्पीनेस और केयर शो के लिए दिया जाता है।

इसे भी पढ़ें :

Rose Day : लाल गुलाब से करिए इजहार-ए-इश्क, पीला कहता है मुझसे दोस्ती करोगे...!

लाल रंग के गुलाब
लाल रंग के गुलाब

लाल गुलाब : लाल रंग का गुलाब प्‍यार और रोमांस के लिए दिया जाता है। इसलिए किसी खास को ही दें। अगर आप किसी से पहली बार दिल की बात कहने जा रहे हैं या पार्टनर को आई लव यू कहने का दिल है तो लाल गुलाब आपके काम का और भी आसान बना देगा।

गुलाबी गुलाब
गुलाबी गुलाब

गुलाबी गुलाब : गुलाबी रंग का गुलाब उसके लिए है जिसकी आप तारीफ करना चाहते हों। जिसकी हर बात आपको पसंद हो। अगर कोई आपका बहुत खास है, किसी को पसंद करते हैं तो पिंक रोज़ बंच देने का आइडिया रहेगा बेस्ट।

हरे रंग का गुलाब
हरे रंग का गुलाब

हरे रंग का गुलाब : यह जीवन और विकास का प्रतीक होता है। ये गुलाब काफी कम होता है पर जिसे दिया जाए उससे आपका जीवन भर का नाता जुड़ जाता है।

सफेद गुलाब
सफेद गुलाब

सफेद गुलाब : इस रंग का गुलाब शुद्धता, मासूमियत और बिना शर्त प्यार को दर्शाता है। वेलेन्टाइन डे के मौके पर किसी को सफेद रोज़ देने का मतलब होता है कि आप उसे बताना चाह रहे हैं कि मैं आपके साथ हूं।