जयपुर : राजस्थान विधानसभा चुनाव के परिणाम कुछ भी हों, लेकिन एग्जिट पोल ने भाजपा की मुश्किलें जरूर बढ़ा दी है। तमाम एग्जिट पोल के नतीजे इस ओर इशारा कर रहे हैं कि इस बार कांग्रेस की सत्ता में वापसी होगी, जबकि वसुंधरा राजे की भाजपा सरकार विपक्ष में बैठेगी। आइए जानते हैं ज्योतिष के मुताबिक क्या रहेगा चुनाव परिणाम।

ज्योतिषाचार्य स्वामी लोकेशानंद के अनुसार, राजस्थान में इस बार सत्ता परिवर्तन के योग हैं। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के ग्रह उन्हें जीत तो दिला देंगे, लेकिन उनका मुख्यमंत्री बनना तय नहीं है। एग्जिट पोल भी इस ओर इशारा कर रहे हैं कि राज्य में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरेगी।

बात वसुंधरा राजे की करें तो उनका जन्म 8 मार्च 1953 में हुआ था। उनका सिंह लग्न है, वृश्चिक राशि है। राशि लग्न का स्वामी सूर्य है। इससे यह बात साफ होती है कि वह साहसी के साथ-साथ दबंग भी हैं। लेकिन, सूर्य मेष राशि में होने के कारण खंडित राज योग बना रहा है। साथ ही दशम् भाव का स्वामी शुक्र पंचमेश व अष्टमेश गुरु के साथ होकर नवम् भाग्य

यह भी पढ़ें :

ऐसा है मुख्यमंत्री KCR का राजयोग, जानिए क्या बोलते हैं सितारे

एग्जिट पोल को पलट रहे ज्योतिषाचार्य, ऐसे बनने जा रही है मध्य प्रदेश में नई सरकार

भाव में है और यह अष्टम् भाव जो चुनाव में भाग्यभाव है, उसमें शनि की नीच दृष्टि होना नुकसानप्रद है। जिसके कारण वसुंधरा का जीतना तो तय है, लेकिन सत्ता के गलियारे तक पहुंचना थोड़ा मुश्किल है।