हैदराबाद में दर्ज हुआ टिक टॉक, ट्विटर और व्हाट्सएप के खिलाफ क्रिमिनल केस

डिजाइन फोटो - Sakshi Samachar

हैदराबाद : देश में पहली बार इंडियन टिक टॉक, ट्विटर और व्हाट्सएप के प्रबंधन के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया गया है। नामपल्ली क्रिमिनल कोर्ट के आदेश के चलते टिक टॉक, ट्विटर और व्हाट्सएप के खिलाफ मामल दर्ज किया हुआ है।

प्राप्त जानाकारी के अनुसार, पत्रकार एस श्रीशैलम ने गुरुवार को नामपल्ली कोर्ट में याचिका दायर में कहा कि देश के खिलाफ जानबूझकर कुछ लोग धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाते हुए वीडियो पोस्ट वायरल कर रहे हैं।

श्रीशैलम में याचिका में कहा कि इंडियन टिक टॉक, ट्विटर और व्हाट्सएप ग्रुप में पाकिस्तान निवासी शामिल है। याचिका में कहा गया है कि सीएए और एनआरसी के खिलाफ पाकिस्तान के लोग वीडियो पोस्ट कर रहे है। मगर इन वीडियो को इंडिया में पोस्ट किये जैसे दिखाते वायरल किये जा रहे हैं।

नामपल्ली कोर्ट ने याचिका में दायर सबूतों के आधार पर इंडियन टिक टॉक, ट्विटर और व्हाट्सएप के प्रबंधकों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई करने का साइबर क्राइम पुलिस को निर्देश दिया है।

इसके चलते साइबर क्राइम पुलिस आने वाले दो दिन में इंडियन टिक टॉक, ट्विटर और व्हाट्सएप को नोटिस देने की तैयारी कर रही है। इस क्रम में साइबर क्राइम पुलिस ने सभी एप्स प्रबंधकों के खिलाफ 153 (A), 121 (A), 294, 505 और रेड विथ 156 (3) के तहत मामला दर्ज किया है।

Advertisement
Back to Top