हैदराबाद: एक ओर जहां दिशा के रेप व हत्याकांड पर पूरे देश में उबाल है। हर कोई इसकी भर्त्सना कर रहा है, इसके विरोध में रैली निकाली जा रही है, परिवार के लिए न्याय मांगा जा रहा है वहीं दूसरी ओर ऐसे लोग भी है जो इस सारे वाकये पर सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट कर रहे हैं।

ये असामाजिक तत्व दिशा रेप व हत्याकांड पर फेसबुक प्लेटफॉर्म पर अनुचित टिप्पणियां कर रहे हैं। साइबर क्राइम पुलिस ने कहा है कि इसको हल्के में नहीं लिया जाएगा और जो भी ऐसा कर रहे हैं उसके खिलाफ तुरंत केस दर्ज किया जा रहा है।

पुलिस आयुक्त अविनाश महंती के अनुसार शहर के साइबर क्राइम पुलिस ने इसी तरह के एक मामले में मंगलवार को श्रीराम नामक युवक को गिरफ्तार किया।

निजामाबाद के नवीपेट मंडल के फकीराबाद का रहने वाला चवन श्रीराम ने आईटीआई की पढ़ाई पूरी की है। कुछ समय पहले उसने होटल में काम भी किया था पर अभी वह खाली है। फेसबुक में स्टालिन श्रीराम से इसका अकाउंट है।

दिशा रेप व हत्याकांड के बाद उसने अश्लील व आपत्तिजनक पोस्ट किया। इस पोस्ट पर लोगों ने विरोध करते हुए कमेंट्स लिखे जिससे उसका यह पोस्ट वायरल हो गया।

इस विषय पर शहर के साइबर क्राइम पुलिस ने तुरंत प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए शनिवार को मुकदमा दर्ज किया। साइबर क्राइम इंस्पेक्टर एन मोहनराव के नेतृत्व में टीम ने इस मामले की जांच कर रही है।

इसे भी पढ़ें :

दिशा हत्याकांड: शादनगर कोर्ट में हुई आरोपियों की पेशी, पुलिस ने मांगी 10 दिन की रिमांड

प्रियंका की मां ने बयां किया दर्द, मेरी मासूम बेटी के हत्यारों को सरेआम जला देना चाहिए

जांच व सबूत के आधार पर श्रीराम की पहचान आरोपी के रूप में हुई और उसे मंगलवार को फ़क़ीराबाद के निज़ामाबाद जिले में गिरफ्तार किया गया।

साइबर क्राइम पुलिस ने कहा कि इसी तरह और भी कुछ लोग अपने सोशल मीडिया के अकाउंट से आपत्तिजनक कमेंट्स कर रहे हैं जिनकी पहचान कर ली गई है और उनकी तलाश जारी है।