अमरावती : आंध्र प्रदेश के कर्नूल जिले के एक निजी स्कूल में खौलते हुए सांभर के पात्र में गिरने से एक छह साल के बच्चे की मौत हो गयी। शिक्षा और पुलिस विभाग के अधिकारी इस भयानक हादसे में स्कूल प्रबंधन की ओर से हुई लापरवाही का कारण पता लगाने में जुट गए हैं।

पुलिस ने बताया कि अधिकारियों को स्कूल प्रबंधन में बहुत सी कमियां मिलीं और उन्होंने स्कूल के प्रबंध निदेशक विजय कुमार रेड्डी और कर्मचारी नागमल्लेश्वर रेड्डी को छात्र के पिता की शिकायत के आधार पर गिरफ्तार कर लिया है।

नंदयाल उप मंडलीय पुलिस अधिकारी चिदानंद रेड्डी ने कहा कि स्कूल में भोजन के वितरण के दौरान कोई सावधानी नहीं बरती गयी जिसके कारण एलकेजी के छात्र पुरुषोत्तम रेड्डी को बुधवार को अपनी जान गंवानी पड़ी। शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने कहा कि स्कूल का छात्रावास बिना अनुमति के चल रहा था।

विभाग के अधिकारियों द्वारा की गयी जाँच में पाया गया कि छात्रावास में सैकड़ों छात्रों के रहने के बावजूद उनका कोई व्यवस्थित दस्तावेज नहीं रखा गया। पुरुषोत्तम रेड्डी दोपहर का भोजन लेने के लिए कतार में खड़ा था तभी वह अचानक फिसलकर सांभर के पात्र में गिर पड़ा। एक आया ने उसे बाहर निकाला और जली हुई अवस्था में उसे कर्नूल अस्पताल ले जाया गया।

पुलिस ने बताया कि अस्पताल में उसकी मृत्यु हो गयी। कलक्टर जी वीरपांडियन ने इस दुर्घटना की जाँच के लिए तीन सदस्यीय समिति का गठन किया है।