मरे हुए प्रेमी की फोटो संग फेरे लेगी तीन बच्चों की मां, वजह जानकार चौक जाएंगे आप

कान्सेप्ट फोटो  - Sakshi Samachar

अलीगढ़ : आपने अब तक कई शादियां देखी होंगी लेकिन ऐसी अनुठी शादी आपने कभी नहीं देखा होगा। यहां एक महिला ने अपने प्रेमी की इच्छा को पूरा करने के लिए कुछ ऐसी ही अनूठी शादी करने का ऐलान कर दिया है। इसके लिए बाकायदा धूमधाम से तैयारियां भी शुरू कर दी हैं। शादी आठ नवंबर को नगर के प्राचीन शिवमंदिर में वैदिक मंत्रोच्चार व सभी रस्मों को निभाते हुए की जाएगी।

यह है पूरा मामला

ये मामला उत्तर प्रदेश में अलीगढ़ जिले के अतरौली के एक मोहल्ले का है। यहां रहने वाली एक महिला तकरीबन 15 साल पहले विवाह करके आई थी। तीन बच्चे भी हैं। शादी के कुछ साल बाद ही उसका प्रेम संबंध मोहल्ले के निवासी मोबाइल रिपेयरिंग की दुकान चलाने वाले सौरभ वर्मा से हो गए। तीन साल पहले जब बीमारी के चलते महिला के पति की मौत हुई तो प्रेमी ने शादी का प्रस्ताव रख दिया। दोनों ने सहमति जाहिर की और एक दूसरे के साथ शादी करने व साथ जीने मरने की कसमें भी खा लीं। लेकिन अचानक इसके कुछ माह बाद ही सितंबर 2017 में सौरभ ने आत्महत्या कर ली।

महिला ने फोटो से शादी करने का किया ऐलान

अब महिला ने प्रेमी के साथ शादी की कसम व उसकी इच्छा को पूरा करने के लिए उसकी फोटो से शादी करने का ऐलान कर दिया है। नाते रिश्तेदारों को निमंत्रण पत्र भेजकर शादी में आने का न्योता दिया जा रहा है। महिला की इस तैयारी से पूरा मोहल्ला ही नहीं परिवार और नाते-रिश्तेदार भी असमंजस में हैं।

शादी को लेकर मोहल्ले में तनाव

प्रेमी सौरभ वर्मा की फोटो से शादी करने के महिला के निर्णय से परिवार ही नहीं मोहल्ले में भी तनाव है। हालांकि महिला का कहना है कि अपने प्रेमी की फोटो के साथ शादी करने से किसी को कोई आपत्ति नहीं है, लेकिन हकीकत इसके उलट है।

वहीं, महिला का कहना है कि मैंने अपने परिवार और सभी नाते रिश्तेदारों और मोहल्लावासियों को निमंत्रण दिया है। किसी ने भी इसका विरोध नहीं किया है। अगर कोई विरोध करता है या शादी में व्यवधान डालता है तो कानून की मदद ली जाएगी। मैं नाबालिग नहीं हूं। अपनी शादी किससे और कैसे करनी है निर्णय ले सकती हूं।

इसे भी पढ़ें :

24 साल की महिला से गैंगरेप कर बनाया वीडियो, फिर सोशल मीडिया पर कर दिया वायरल

दलित महिला के साथ पहले किया रेप, पकड़े जाने के डर से ऐसे ले ली जान

प्रेमी की इच्छा पूरी करने के लिए उसकी फोटो के साथ शादी करने का निर्णय लिया है। समाज क्या सोचता है इससे कोई मतलब नहीं है। प्रेमी के साथ खाई कसम पूरी करने के लिए वह अटल है। बताया कि पति की मौत के बाद प्रेमी से शादी करना चाहती थी ताकि सही से जीवन गुजर सके लेकिन वह हसरत भी पूरी न हुई।

पर्चेनुमा शादी के कार्ड में कविता ने आठ नवंबर की दोपहर में प्रीतभोज रखा है। शाम में बरात का स्वागत, रात में फेरे और अगले दिन विदाई होगी। विनीत में आप और हम जबकि दर्शनाभिलाषी में तीन नाम लिखे हैं। कार्यक्रम स्थल में निज निवास बड़ा महादेव मंदिर का पता है।

Advertisement
Back to Top