लखीमपुर खीरी : लखीमपुर खीरी जिले में एक महिला की गला दबाकर हत्या करने और उसके बाद उससे बलात्कार करने के आरोप में रविवार को एक मूक-बधिर व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया। पुलिस अधीक्षक पूनम ने बताया कि हैदराबाद थाना क्षेत्र के एक गांव में गत 11 अक्टूबर को खेत में एक महिला का शव बरामद होने के मामले में गंगाराम नामक मूक- बधिर शख्स को गिरफ्तार किया गया।

विशेषज्ञों की मदद से लिये गये बयान में उसने अपना गुनाह कबूल किया है। उन्होंने बताया कि गत 11 अक्टूबर को हैदराबाद थाना क्षेत्र के नयापुरवा गांव में एक महिला का अर्द्धनग्न शव बरामद किया गया था। पोस्टमार्टम के दौरान उसकी गला दबाकर हत्या करने और दुराचार किये जाने की बात सामने आयी थी। मामले की जांच के लिये एक टीम गठित की गयी थी।

पूनम ने बताया कि जांच के दौरान पता चला कि वारदात की शिकार हुई महिला जब बैंक से धन निकालकर खेत के पास से गुजर रही थी, उस वक्त गंगाराम वहां काम कर रहा था। उन्होंने कहा कि चूंकि आरोपी मूक- बधिर है, इसलिये उससे पूछताछ नहीं की जा सकी। इसी वजह से विशेषज्ञों की मदद ली गयी।

इसे भी पढ़ें :

पति ने कहा- छोटे कपड़े पहनो और शराब पीयो, इनकार करने पर पत्नी को दी यह सजा

कसाई बाप ने ली मासूम की जान, खुद भी पी लिया जहर

कमिश्नर की कुर्सी फंसी तो, 24 घंटे मे हुआ PM मोदी की भतीजी से लूट का खुलासा

उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान गंगाराम ने संकेतों में बताया कि उसने उस महिला को अकेली पाकर उस पर हमला किया था और साड़ी से गला कसकर उसकी हत्या कर दी थी। उसने महिला के शव को अपनी हवस मिटाने के लिये इस्तेमाल करने की बात भी कबूल की। उन्होंने बताया कि इस मामले में गंगाराम पर हत्या के साथ बलात्कार और सबूत छुपाने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है।