नोएडा : प्रदेश में नौकरी के नाम पर युवाओं से ठगी करने के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। ताजा मामला उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध जिला स्थित नोएडा का है। जहां एक छात्र से विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर करीब 15 लाख रुपये की ठगी करने का मामला सामने आया है। मामले की सूचना पीड़ित ने सेक्टर-39 के थाने में दर्ज कराई है।

सेक्टर-39 थाने के प्रभारी नीरज मलिक ने बताया कि सदरपुर कॉलोनी में रहने वाले चंदन कुमार सेक्टर-125 स्थित एशियन बिजनेस स्कूल से बीजीएसएम की पढ़ाई कर रहे हैं। उन्होंने नौकरी के लिए एक वेबसाइट पर आवेदन किया था। थाना प्रभारी ने बताया कि अनूप गुप्ता, राजेंद्र सिंह शेखावत, गौरव, सुभाष खन्ना, अदिति और विवेक नामक लोगों ने चंदन से संपर्क किया।

प्रभारी नीरज मलिक बताया कि ठगों ने चंदन को पहले आईबीएम कंपनी में नौकरी दिलाने की बात की फिर टीसीएस कंपनी के कनाडा स्थित कार्यालय में नौकरी दिलाने का भरोसा दिया, लेकिन उन्हें नौकरी नहीं मिली। थाना प्रभारी के अनुसार अनूप गुप्ता ने कई बार में चंदन से 15 लाख रुपये विभिन्न बैंक खातों में मंगाए और बताया कि कनाडा में टीसीएस कंपनी में उसकी नौकरी लग गई है और वेतन 1,40,000 रुपये के करीब होगा।

मलिक ने बताया कि कुछ दिन बाद जब छात्र ने इनसे अपनी नौकरी के बारे में बात की तो पता चला कि वह ठगी का शिकार हो गया है। उन्होंने बताया कि पीड़ित छात्र ने अनूप गुप्ता के नाम से थाना सेक्टर 39 में रिपोर्ट दर्ज कराई है। फिलहाल पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है।

पीड़ित छात्र चंदन कुमार ने बताया कि वह मूल रूप से झारखंड का रहने वाला है और नोएडा के सदरपुर कॉलोनी में रहकर पढ़ाई कर रहा है।

ये भी पढ़ें:

फरार खनन माफिया जी. जनार्दन रेड्‍डी क्राइम ब्रांच के सामने हुए पेश

छात्र के अनुसार उसने जमीन गिरवी रखकर ठगों को पैसा दिया है। चंदन के मुताबिक ठगी का शिकार होने के बाद वह कॉलेज की फीस भी नहीं भर पा रहा है।