खगड़िया : कहा जाता है कि मोहब्बत कुदरत का दिया हुआ एक खूबसूरत तोहफा है लेकिन आजकल मोहब्बत एक मजाक बनकर रह गया है। यहां तक की प्यार में लोग एक-दूसरे की जान ले लेते हैं। एक ऐसा ही मामला बिहार के खगड़िया जिले से सामने आया है। यहां एकतरफा प्यार करने वाले सनकी आशिक ने एक लड़की की घर में घुसकर हत्या कर दी।

मामला खगड़िया जिले के चौथम थाना के पहाड़पुर गांव में यह घटना हुई। जानकारी के मुताबिक, गांव में रहने वाले एक सनकी युवक को उसी गांव की एक लड़की से एकतरफा प्यार था।

एकतरफा प्यार के बाद आरोपी लड़की के परिवार पर जबरन शादी करने का दबाव बनाने लगा। जब लड़की और उसके परिवारवाले शादी को लेकर तैयार नहीं हुए तो आरोपी ने लड़की के घर में घुसकर उसे गोली मार दी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

हत्या की इस घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी गांव छोड़कर भाग खड़ा हुआ। मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। पुलिस युवक की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

इसे भी पढ़ें :

छपरा में ‘निर्भया’ जैसा कांड, गैंगरेप के बाद नाबालिग के साथ हैवानियत, जानकर कांप उठेगी रुह

दो नाबालिग बहनों से किया गैंगरेप, एक की आंख फोड़ी, दूसरी के साथ...

लड़की के पिता ने बताया कि आरोपी गांव का ही एक लड़का है। उन्‍होंने बताया कि कुछ महीने पहले ही सरकारी योजना के गबन के मामले में जेल से छूटकर आया था।

जेल से आने के बाद आरोपी युवक लगातार लड़की के परिवार पर शादी का दबाव बना रहा था। आरोपी ने पीड़ित पिता की बेटी के फोटो को अपने साथ जोड़कर फेसबुक पर पोस्ट कर दिया और यह साबित करने लगा कि वह उसका प्रेमी है। इसी तस्वीर के बहाने वह लड़की के पूरे परिवार को ब्लैकमेल करने लगा और जबरन शादी करने के लिए दबाव बनाया।

वहीं मामले की जांच के लिए पहुंची पुलिस ने घटनाक्रम की जांच के बाद जल्द ही कार्रवाई और आरोपी की गिरफ्तारी की बात कही है।

चर्चाओं का बाजार गरम

घटना को लेकर तरह-तरह की चर्चा हो रही है। मृतका छह बहन और एक भाई है। जिसमें चार बहन की शादी हो चुकी है। एक भाई मुकेश कुमार है जो भागलपुर में रहकर पढ़ाई कर रहा है। मौत की खबर सुनकर उपप्रमुख गोपाल राय व व्यापार मंडल के अध्यक्ष मनोज साह आदि लोग पहुंचकर परिवार को सांत्वना दिया।

डॉग स्कॉवयड की टीम ने की छानबीन

पहाड़चक में हुई हत्या का गुथ्थी सुलझाने को लेकर डॉग स्कॉवयड टीम को बुलायी गयी। जहां भागलपुर से आई डॉग स्कॉड टीम के एएसआई भूषण पासवान ने घटना स्थल पहुंचकर सघन जांच किया। लेकिन, अभी तक खोजी कुत्ता को हत्या मामले में कुछ भी हाथ नहीं लगा है।