संभल पुलिसकर्मियों की हत्या मामले का 1 आरोपी मुठभेड़ में ढेर

कांसेप्ट इमेज - Sakshi Samachar

अमरोहा। संभल में 17 जुलाई को दो पुलिस कांस्टेबलों की गोली मारकर हत्या कर पुलिस हिरासत से भागने वाले तीन कैदियों में से एक, कमल को पुलिस ने अमरोहा जिले में मुठभेड़ में मार गिराया।

एडीजी अविनाश चंद्र ने पुष्टि करते हुए कहा कि फरार आरोपी को शनिवार रात आदमपुर थाना क्षेत्र में एक पुलिस मुठभेड़ में मार गिराया गया।

चंद्रा ने कहा, "कमल ने अमरोहा पुलिस पर अंधाधुंध गोलीबारी कर दी, जिसमें कांस्टेबल प्रवीण कुमार घायल हो गए। पुलिस टीम ने भी जवाबी कार्रवाई की, जिसमें कमल को गोली लग गई। उसे जिंदा पकड़ा गया और अमरोहा जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई।"

उन्होंने कहा, "हमने क्षेत्र की घेराबंदी कर दी है और अन्य दो फरार अपराधियों- शकील और धरमपाल को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।"

उन्होंने कहा कि पुलिस को शनिवार देर शाम तीनों फरार अपराधियों- कमल, शकील और धरमपाल के संभल और अमरोहा जिलों की सीमा पर गंजली क्षेत्र में शेरगढ़ गांव में छिपे होने की जानकारी मिली।

अमरोहा के आदमपुर और हसनपुर पुलिस स्टेशनों के पुलिस बल ने तत्काल क्षेत्र की घेराबंदी कर दी। पुलिस को देखते ही तीनों अपराधियों ने पुलिस पर गोलीबारी शुरू कर दी। जवाबी गोलीबारी में कमल को गोली लग गई, वहीं अन्य दो भागने में सफल रहे।

संबंधित खबर-

यूपी में बेखौफ मुजरिम, दो पुलिस कर्मियों की हत्या कर भागे 3 कैदी , शहीदों को दी गई श्रृद्धांजलि

अमरोहा के पुलिस अधीक्षक विपिन टाडा ने कहा कि घायल कांस्टेबल को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेज दिया गया, जहां से उन्हें जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया।

बुधवार शाम मुरादाबाद जेल से पेशी के लिए अदालत जाते समय तीनों कैदियों ने दो कांस्टेबलों की हत्या कर दी थी, तब से तीनों अपराधियों को पकड़ने के लिए व्यापक छापेमारी चल रही है।

पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ओ.पी. सिंह ने कहा कि अन्य दो अपराधियों को भी कुछ दिनों में पकड़ लिया जाएगा।

Advertisement
Back to Top