भोपाल : महिलाओं के खिलाफ अपराध थमने का नाम नहीं ले रहा है। केंद्र और राज्य सरकार ने महिलाओं को सुरक्षा प्रदान करने वाली कई कानून बनाये हैं इसके बावजूद अपराध में कमी नहीं आ रही है। ताजा मामला मध्य प्रदेश के दतिया जिले की है। यहां एक प्रेमी ने अपनी प्रेमिका की इसलइए हत्या कर दी क्योंकि वह उनसे शादी करना चाहती है। फिलहाल पुलिस ने प्रेमी को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है।

बताया जा रहा है कि प्रेमी ने पुलिस पूछताछ में चौंकाने वाला खुलासा किया है। आरोपी प्रेमी गोलू यादव ने पुलिस पूछताछ में बताया कि प्रेमिका प्रियंका साहू उसे धमकी दे रही थी कि मैं उसके पति की हत्या कर दूं और फिर उससे शादी कर लूं। ऐसा नहीं करने पर वह उसे रेप के मामले में जेल भिजवाने की बातें कह रही थी। इसलिए शनिवार देर रात प्रेमी गोलू ने प्रेमिका प्रियंका की ही गोली मारकर हत्या कर दी।

मिली जानकारी के अनुसार, मध्य प्रदेश के दतिया जिले के भांडेर के सिकंदरपुर मोहल्ले निवासी प्रियंका व शादीशुदा गोलू यादव के बीच दो साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों घर से भाग भी गए थे, लेकिन बाद में लौट आए। 28 मई को परिजनों प्रिंयका की दतिया के उनाव रोड स्थित एकता नगर कॉलोनी निवासी दीपक साहू से शादी कर दी। शादी के बाद 12 दिन तक प्रियंका ससुराल रही और 10 जून को पहली बार मायके आ गई।

पुलिस के मुताबिक, उसे दूसरी विदा पर 14 जुलाई को ससुराल जाना था। इस बीच प्रियंका व प्रेमी गोलू यादव के बीच मुलाकात होती रही। गोलू ने बताया कि प्रियंका चाहती थी कि वो गोली मारकर उसके पति की हत्या कर दे ताकि बाद में दोनों शादी कर सकें।

इसे भी पढ़ें :

लुटेरी दुल्हन का MP पुलिस ने किया पर्दाफाश, हिंदू बताकर पंडित से रचाई थी शादी

प्यार करके शादी से पहले मौत दे गया दगाबाज प्रेमी, अब खोज रही पुलिस

पुलिस के अनुसार प्रियंका के कहे अनुसार 26 वर्षीय गोलू यादव देसी कट्टा व कारतूस को जुगाड़ किया। देसी कट्टा व कारतूस देखने के लिए प्रियंका ने उसे शनिवार रात फोन करके अपने घर बुलाया था तो गोलू रात करीब ढाई बजे जाकर उनके बाथरूम में छुप गया। प्रियंका शौचालय के बहाने उससे मिलने आई तो गोलू ने प्रियंका से उसके पति की हत्या के लिए ना नुकर करने लगा। इस पर वह उसे रेप के मामले में जेल भिजवाने की धमकी देती रही। इस पर गुस्साए गोलू ने प्रियंका के सिर में गोली मारकर उसी की हत्या कर दी और
फरार हो गया।

प्रियंका की हत्या के बाद परिजनों ने पुलिस के सामने उसके प्रेमी गोलू यादव पर शक जताया। इस पर भांडेर, उनाव व पंडोखर थानों की पुलिस को गोलू यादव की तलाश में लगाया गया। टीम ने सोमवार को उसके गांव पथर्रा से उसे घर से गिरफ्तार कर लिया और उसकी निशानदेही पर देसी कट्टा व दो जिंदा कारतूस भी बरामद कर लिए।