लातेहार (झारखंड) : झारखंड पुलिस ने लातेहार जिले में बृहस्पतिवार को एक लड़की और लड़के के निर्वस्त्र धड़ बरामद किए। ग्रामीणों ने आशंका जतायी कि संभवत: वे काले जादू का शिकार हुए हैं। लातेहार उपमंडलीय अधिकारी (एसडीओ) जय प्रकाश झा ने बताया कि दोनों बच्चों के धड़ सिमरहाट गांव में एक घर के पास बालू के ढेर में दफनाये गये थे, जिन्हें खोदकर निकाला गया।

हालांकि 11 वर्षीय लड़के और 10 वर्षीय लड़की के सिर गायब थे। दोनों उसी गांव के रहने वाले थे। एसडीओ ने बताया कि वे बुधवार से लापता थे और उनके परिवार वालों ने गांव में उनकी तलाश की थी, लेकिन पुलिस को इस बारे में सूचित नहीं किया था। बृहस्पतिवार सुबह जब ग्रामीणों ने रेत के ढेर से पैर का एक हिस्सा निकला देखा तो उन्होंने पुलिस को इसकी सूचना दी।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि घटनास्थल पर पहुंचकर पुलिसकर्मियों ने उस जगह की खुदाई की जहां उन्हें दो धड़ मिले और पास के घर पर ताला लगा मिला। पुलिस ताला तोड़कर घर के अंदर घुसी जहां उन्होंने खून के धब्बे देखे। ग्रामीणों ने पत्रकारों को बताया कि शवों के पास कई दीये और अनाज के कुछ दाने थे।

इसे भी पढ़ें :

संतान के लिये महिला ने दी पड़ोसी बच्चे की बलि, तीन गिरफ्तार

आशंका है कि दोनों की बलि दी गयी थी। घर का मालिक फरार है। यह पूछे जाने पर कि क्या इन हत्याओं की वजह काला जादू है, इस पर पुलिस उपमहानिरीक्षक विपुल शुक्ला ने कहा कि सब कुछ जांच के बाद ही पता चल पायेगा।