झाबुआ : चौकी प्रभारी ने लगाई फांसी , पुलिस महकमे में मची खलबली 

कांसेप्ट इमेज  - Sakshi Samachar

झाबुआ : मध्यप्रदेश के झाबुआ जिला मुख्यालय से करीब 60 किलोमीटर दूर ग्राम झकनावदा में पुलिस चौकी में पदस्थ उप निरीक्षक भागीरथ बघेल (48) ने शनिवार की रात अपने शासकीय आवास में कथित तौर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। वह इस पुलिस चौकी के प्रभारी थे और पिछले छह माह से यहां पदस्थ थे। वह प्रदेश के खरगोन के रहने वाले थे।

झाबुआ जिले के पुलिस अधीक्षक विनीत जैन ने रविवार को बताया, ‘‘शनिवार की रात घटना के पूर्व भागीरथ बघेल ने खाना खाया और फिर जिन जवानों की गश्त में ड्यूटी थी उन्हें गश्त के लिए भेजा।

उसके बाद उन्होंने अपने आवास में रसोई गैस के सिलेंडर पर चढ़कर छत पर लगे पंखे के हुक में रस्सी का फंदा डालकर आत्महत्या कर ली। वह इस आवास में अकेले रहते थे।''

उन्होंने कहा कि रविवार सुबह जब बघेल नहीं जागे तो स्टाफ ने दरवाजा खटखटाया। दरवाजा नहीं खोलने पर मोबाईल कॉल भी किया। लेकिन कोई जवाब नहीं मिलने पर इसकी सूचना रायपुरिया थाना प्रभारी को दी गई।

इसे भी पढ़ें :

MP के पुलिस थाने में युवक की मौत, थाना प्रभारी सहित 5 निलंबित

थाना प्रभारी के पहुंचने के बाद उनके आवास की एक खिड़की को तोडा़ गया। तब पता चला कि बघेल ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है।

जैन ने बताया की आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चला है। मामले की जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि बघेल के परिजनों को घटना की जानकारी दे दी गई है। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया जाएगा।

Advertisement
Back to Top