चंद्रगिरी : घर पर नहा रही एक लड़की (14) की तस्वीरें खींचने के साथ वीडियो बनाकर उसका यौन शोषण करने का मामला आंध्र प्रदेश के चित्तूर जिले के चंद्रगिरी में प्रकाश में आया है। आरोपी के अपने दोस्तों की इच्छा पूरी करने का दबाव डालने पर पीड़ित लड़की ने आत्महत्या की कोशिश भी की। इसके बाद गांव वालों ने घटना की पुलिस में शिकायत की। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए चार लड़कों को हिरासत में ले लिया है, जबकि एक अन्य फरार है।

गांववालों के मुताबिक चंद्रगिरी मंडल के पनपाकम हरिजनवाड़ा की रहने वाली एक लड़की चंद्रगिरी समाज कल्याण हॉस्टल में पढ़ रही है। बचपन में मां की मौत और पिता विकलांग होने से लड़की अपनी नानी के यहां रह रही है।

गर्मी की छुट्टियां होने से लड़की पिछले एक महीने से नानी के घर पर थी। इसी क्रम में एक दिन लड़की अपने घर पर नहा रही थी कि तभी उसी गांव के एक लड़के ने सेलफोन से वीडियो बनाया। बाद में वीडियो दिखाकर उस लड़की का यौन शोषण किया। लड़के ने बाद में उक्त वीडियो अपने दोस्तों तीन नाबालिगों सहित जगपति (23) को शेयर किया। इसके बाद लड़का पीड़ित लड़की के पास गया और धमकी दी कि अगर अब वह उसके दोस्तों की प्यास नहीं बुझाएगी तो उसके नहाने के वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड कर देगा।

लड़कों की दिनों-दिन बढ़ती धमकियों से परेशन लड़की ने चार दिन पहले घर में फांसी लगाकर आत्महत्या करने की कोशिश की, लेकिन उसकी नानी ने समय रहते न केवल उसे बचा लिया, बल्कि उसके ऐसा करने की वजह भी जानी।

बाद में पीड़ित लड़की की नानी ने गांव वालों के साथ मिलकर घटना की चंद्रगिरी पुलिस में शिकायत की। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए वीडियो निकालने वाले लड़के के साथ उसके तीन दोस्तों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि एक अन्य नाबालिग दोस्त फरार है।

इसे भी पढ़ें :

स्विमिंग पूल में नहाती महिलाओं की फोटो खींच रहा था शख्स, फिर हुआ ये...

बिहार में एक और ‘बॉबी कांड’: कॉन्स्टेबल स्नेहा की मौत पर पुलिस की भूमिका संदेह के घेरे में

जनसंगठन दलित युवती का यौन शोषण के साथ उसे धमकाने वाले लड़कों के खिलाफ निर्भया एक्ट के तहत मामला दर्ज करने की मांग कर रहे हैं। दूसरी तरफ, पानपाकम हरिजनवाड़ा से जुड़े आरोपी लड़के टीडीपी कार्यकर्ता होने से उसी गांव के टीडीपी नेताओं के मामले पर पानी फेरने की कोशिश करने की खबर है। इस बीच, स्थानीय सीआई ने बताया कि लड़की के यौन शोषण का मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।