चेन्नई : नगर के एक लॉज में प्रेमिका के साथ जहर खाने वाले दंपती में से पति की मौत हो गई, जबकि बेटी सहित प्रेमिका और पत्नी का अस्पताल में इलाज चल रहा है। यह घटना कन्याकुमारी की है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक जयन (30) अपनी पत्नी पुनीता रानी (29), बेटी जेसेबी (6) के साथ करुंगल के निकट मांगराई में रह रहा था। जयन का कुछ समय पहले स्थानीय निवासी शरण्या (21) नामक शादीशुदा महिला से दोस्ती हुई, जो आगे बढ़कर अवैध संबंध में तब्दील हो गई। शरण्या के दो बच्चे भी हैं। जयन और शरण्या के रिश्ते का पता चलने पर पुनीता रानी और उसके रिश्तेदारों ने उसे फटकार लगाई, तो जयन और शरण्या गांव छोड़कर चले गए। पुलिस दोनों को पकड़ कर गांव ले आई और उन्हें काउंसलिंग देकर घर भेज दिया। उसके बाद भी दोनों के बीच संबंध कायम रहे।

दोनों फिर से गांव छोड़कर चले गए तो पुलिस ने दोबारा उन्हें पकड़ा और गांव लेकर फिर से उनकी काउंसलिंग की। इस दौरान जयन ने पुलिस को धमकी दी कि अगर उसे शरण्या से अलग किया गया तो वह आत्महत्या कर लेगा। इसपर पुलिस ने उसे चेताने के साथ-साथ उससे एक लिखित पत्र लिखवा कर वहां से भेज दिया।

गांव में रहने पर बार-बार लोगों के ताने सुनने और अपमान होने के डर से जयन की पत्नी पुनीता रानी ने अपनी बेटी के साथ गांव छोड़कर जाने का फैसला किया, परंतु जयन प्रेमिका शरण्या को भी अपने साथ ले जाने की जिद्द पर अड़ गया। पहले तो पुनीता रानी ने इसका विरोध किया, लेकिन पति की धमकी की वजह से वह शरण्या को भी अपने साथ ले जाने के लिए राजी हो गई।

इसी क्रम में जयन, पुनीता रानी, प्रेमिका शरण्या और बेटी जेसेबी के साथ कुछ दिन पहले कुरंगल से चेन्नई पहुंच गए और 7 जून से वहां के ट्रिप्लिकेन स्थित एक लॉज में रहने लगे। रविवार की रात लॉज के कर्मी जब जयन के कमरे पर पहुंचे, तो भीतर से कुंडी लगी हुई थी। काफी समय तक खटखटाने पर दरवाजा नहीं खुला, तो वे दरवाजा तोड़कर भीतर घुस गए।

इसे भी पढ़ें :

पायल ताडवी केस : कोर्ट में ही रो पड़ी तीनों महिला डॉक्टर, बोलीं-अब और जेल में नहीं रह सकती

उस वक्त कमरे में चारों जहर खाने की वजह से बेहोश पड़े थे। लॉज वालों की तरफ से घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जयन, पुनीता रानी और शरण्या को तुरंत राजीव गांधी सरकारी अस्पतालभेज दिया, जबकि बच्ची जेसेबी को एग्मूर स्थित बच्चों के अस्पताल में भर्ती कराया गया। इलाज के दौरान सोमवार सुबह जयन की मौत हो गई। पुलिस मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई कर रही है।