हैदराबाद : 1.09 करोड़ रुपयों की ऑनलाइन ठगी करने वालों को खिलाफ साइबराबाद अपराध पुलिस थाने में शिकायत की गई है। आरोपियों ने बंजारा हिल्स स्थित कंपनी हैदराबाद रैडिक्स माइक्रो सिस्टम का मेल हैक कर 1.09 करोड़ रुपये की ऑनलाइन धोखाधड़ी की।

हैदराबाद की रैडिक्स माइक्रो सिस्टम कंपनी हांगकांग की सनहानर्स होल्डिंग्स कंपनी से कंप्युटर संबंधी उपकरण आयात करती थी। इसके लिए दो कंपनियों के बीच पैसों का लेन-देन ऑनलाइन होता था। आरोपियों ने बीते अप्रैल में आरोपियों ने सनहानर्स होल्डिंग कंपनी का मेल हैक कर रैडिक्स को भेजे गए उपकरणों के संबंध में 1.56 लाख डॉलर का बिल (भारतीय मुद्रा में 1.09 करोड़ रुपये) भेजने और कंपनी का बैंक खाता बदल दिये जाने की जानकारी देते हुए नये बैंक खाते का विवरण दिया। इस नये बैंक खाते में राशि स्थानांतरित हुई।

इसे भी पढ़ें :

हैदराबाद में 200 करोड़ की चिट फंड ठगी, आरोपी गिरफ्तार

बीते 21 अप्रैल को सनहानर्स संस्था की ओर से रैडिक्स को मेल भेज कर 1.09 करोड़ रुपये बिल का भुगतान करने का आग्रह किया गया। रैडिक्स के प्रतिनिधि राजकुमार ने बताया कि बदले गये बैंक खाते में 1.09 करोड़ रुपयों की राशि कंपनी की ओर से जमा कर दी गई है। सनहाकर्स ने जवाब दिया कि उनके कंपनी के खाते में यह राशि जमा नहीं हुई है। इस पर राजकुमार ने 2 मई को साइबर अपराध पुलिस थाने में शिकायत दर्ज की। पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही है।