सीतापुर : उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में जहरीली शराब कांड के बाद अब सीतापुर में कथित तौर पर जहरीली शराब पीने से तीन लोगों की मौत हो गई जबकि पांच अन्य को गंभीर हालत में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया है। पुलिस अधीक्षक एल आर कुमार ने गुरुवार को जहरीली शराब पीने से तीन लोगों की मौत की पुष्टि की है।

कुमार ने बताया कि महमूदाबाद थानाक्षेत्र के पैतीपुर और सैदपुर गांवों से मौत की खबरें हैं । उन्होंने बताया कि इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार व्यक्ति पर अवैध शराब का वेंडर होने का संदेह है । कुमार ने बताया कि अवैध शराब बाराबंकी से महमूदाबाद लायी जाती थी ।

उल्लेखनीय है कि बाराबंकी जिले के रामनगर क्षेत्र में जहरीली शराब पीने से 17 लोगों की मौत हो गई तथा 44 लोग अभी भी केजीएमसी लखनऊ में भर्ती हैं । बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक अजय साहनी ने बुधवार शाम एक बयान में कहा कि जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या 17 पहुंच गयी है ।

इसे भी पढ़ें :

बाराबंकी में जहरीली शराब पीने से 10 की मौत, सीएम योगी ने दिए जांच के आदेश

उधर ज़हरीली शराब काण्ड के मुख्य आरोपी पप्पू जायसवाल को बुधवार सुबह ही पुलिस मुठभेड़ के बाद पकड लिया गया । बाद में दूसरे अभियुक्त दानवीर सिंह और इस मामले में संलिप्त पाये गये आबकारी निरीक्षक राम तीर्थ मौर्य को भी गिरफ्तार कर लिया गया ।