बरहमपुर : ओडिशा की अस्का विधानसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार मनोज जेना पर बुधवार को लनजीपल्ली इलाके में चार अज्ञात बदमाशों ने गोलियां चलाई जिसमें वह बुरी तरह जख्मी हो गए। पुलिस ने बताया कि जेना की हालत नाजुक है।

पुलिस ने बताया कि यह घटना बैद्यनाथ पुर पुलिस थाने के तहत उस वक्त हुई जब जेना अपने एक सहयोगी के साथ मोटरसाइकिल पर जा रहे थे। जेना को यहां एमकेसीजी मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया और बाद में उन्हें कटक के एससीबी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया।

पुलिस ने बताया कि वह गंभीर रूप से घायल हुए हैं। उसने बताया कि दो मोटरसाइकिलों पर सवार चार अज्ञात बदमाशों ने जेना पर गोलियां चलाईं, जिसमें उनके सहयोगी को भी गोली लगी और वह भी जख्मी हुआ। बरहमपुर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रवत राउत्रे ने कहा कि फायरिंग के असल कारण का अभी पता नहीं चल सका है।

इसे भी पढ़ें :

ओडिशा-आंध्र प्रदेश बॉर्डर के पास 3 महिला समेत पांच नक्सली ढेर

एएसपी ने कहा, ‘‘हमें शक है कि यह किसी पुरानी रंजिश के कारण हुआ।'' उन्होंने कहा कि इससे पहले कि कोई कुछ समझ पाता, आरोपी घटनास्थल से आंध्र प्रदेश की तरफ भाग गए। एएसपी ने कहा, ‘‘हमलावरों की तलाश के लिए कम से कम दो पुलिस टीमें बनाई गई हैं। जांच के बाद ही अपराध की मंशा का पता लगाया जा सकेगा।''

अस्का विधानसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार जेना का मुकाबला पूर्व सांसद लड्डू किशोर स्वाइन की पत्नी और बीजद उम्मीदवार मंजुला स्वाइन एवं भाजपा के देवराज मोहंती से है।