मेरठ : उत्तर प्रदेश में एक पुलिस अधिकारी द्वारा पत्नी की पिटाई के मामले की प्रारंभिक जांच से पता चला है कि युवा आईपीएस अधिकारी अमित निगम ने अपनी पत्नी को बेरहमी से प्रताड़ित किया है। राज्य पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि अधिकारी की पत्नी के चेहरे और शरीर पर चोट के निशान मेडिकल रिपोर्ट में दर्ज किए गए हैं।

17 मई को नम्रता सिंह ने सूजी हुई आंखों और चेहरे के साथ पुलिस से संपर्क किया। नौचंदी पुलिस थाने में मेरठ पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की। 32 वर्षीय पीड़िता ने आरोप लगाया कि दिल्ली में तैनात उनका पति पिछले कुछ सालों से नियमित रूप से उन्हें 'जानवर की तरह पीट रहा है।' उन्होंने पति पर दहेज मांगने का भी आरोप लगाया।

मेरठ जोन के एडीजी पुलिस प्रशांत कुमार ने बताया, "महिला को बेरहमी से पीटा गया था। हमने यहां एक स्थानीय पुलिस थाने में मामला दर्ज किया है और जांच चल रही है।"

यह भी पढ़ें :

स्पा सेंटर में इन 11 लड़कियों से कराया जा रहा ‘गंदा-काम’, छापे में खुला राज

इस नर्सिंग कालेज में लड़कियों को साथ में सोने के लिए मजबूर करता है प्रिंसिपल

जानकार सूत्रों ने बताया, "आरोपी नागालैंड कैडर के अमित निगम वर्तमान में दिल्ली में तैनात हैं और मेरठ के निवासी हैं। प्रथमदृष्टया यह वैवाहिक विवाद का मामला लग रहा है।" निगम वर्तमान में छठी नागालैंड सशस्त्र पुलिस बटालियन (एनएपी) में सहायक कमांडेंट के रूप में तैनात हैं।

सूत्रों ने बताया कि मामले के संबंध में एक रिपोर्ट नागालैंड सरकार को भेजी जाएगी। नम्रता सिंह ने पुलिस को बताया कि आखिरी बार गुरुग्राम स्थित घर पर उनके साथ मारपीट की गई, उन्हें शारीरिक रूप से घंटों प्रताड़ित किया गया, जिसके बाद वह घर छोड़कर मेरठ में अपने माता-पिता के पास लौट गईं और मामला दर्ज कराने का फैसला किया।

-आईएएनएस