विजयवाडा : पुलिस ने शहर में लगातार चोरी घटनाओं को अंजाम दे रहे एक अंतरराज्यीय चोर गिरोह को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने शुक्रवार को गिरोह के मुखिया भुक्या नायक और उसके साथियों को मीडिया के सामने पेश किया।

विजयवाडा सीपी द्वारका तिरुमला राव ने मीडिया को बताया कि गिरोह पिछले कुछ सालों से नगर में चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रही था। ये चोरी की घटनाएं पुलिस के लिए एक चुनौती बन चुकी थी। पुलिस के विशेष जांच दल गठित किये जाने के कारण भुक्या नायक के गिरोह को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है।

उन्होंने बताया कि गिरोह के पास से 54 लाख रुपये मूल्य के 1,258 ग्राम सोने के आभूषण, 17.2 किलोग्राम चांदी के आभूषण, 9.65 लाख रुपये नगद, एक लैपटॉप और दो कार बरामद किया गया है।

मीडिया के सामने पेश चोर गिरोह
मीडिया के सामने पेश चोर गिरोह

सीपी ने यह भी बताया कि गिरोह के खिलाफ प्रदेश भर में 200 से अधिक मामले दर्ज है। इस गिरोह के दो सदस्य सुरेश और पवन इस समय जेल में बंद है।

पकड़ी गई रकम और चांदी के आभूषण
पकड़ी गई रकम और चांदी के आभूषण

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किये गये आरोपियों में भुक्या नायक, पुल्लेटिकुर्ती उमामहेश्वर राव, बानावत राजा, नल्लामोतु सुरेश, गुत्तीकोंडा पवन कुमार और एक नाबालिग बालक शामिल है। इस गिरोह में एक आरोपी इंजीनियरिंग की पढ़ाई भी कर चुका है।

चोरी का माल
चोरी का माल