तिरुपति : तिरुपति के गोविंदराज स्वामी मंदिर से दो महीने पहले चोरी हुए मुकुट बरामद कर लिए गए हैं। तिरुपति अर्बन के पुलिस अधीक्षक अनबुराजन ने यहां आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि मुकुट चुराने वाले व्यक्ति हिरासत में लिए गए हैं और आरोपी की पहचान महाराष्ट्र के नांदेड जिला निवासी आकाश प्रकाश के रूप में की गई है।

पुलिस ने आरोपी के पास से सोने की छड़ें और एक आईफोन बरामद किया है। आरोपी द्वारा चुराए गए 3 मुकुटों को गलाकर उन्हें सोने की छड़ में बदल दिया था और गोविंदराजू मंदिर से चोरी हुए तीन मुकुटों का कुल वजह 1381 ग्राम है, जिसकी कीमत करीब 42 लाख 35 हजार रुपए है। उन्होंने बताया चोरी की घटना के 80 दिन बाद चोर को गिरफ्तार किया गया है।

इसे भी पढ़ें :

अपने 3 बच्चों व पत्नी की गला रेत कर हत्या करने वाले को खोज रही UP पुलिस, यह था मामला

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सीसी कैमरों की मदद से चोर की पहचान की गई। आरोपी मुकुट चुराने के बाद रेणीगुंटा और काचीगुड़ा में रहने वाले स्वर्णाभूषणों के व्यापारियों के पास उन्हें बचने की विफल कोशिश की। मंदिर में लगे सीसी कैमरों में आरोपी दिखा था और उसकी धरपकड़ के लिए अलग से टीमें बनाई गई थीं। उन्होंने बताया कि आरोपी की गतिविधियों के आधार पर अलग-अलग क्षेत्रों में टीमें भेजी गई थीं।